होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने भारत में लॉन्च की सीबी 300 आर

img

नई दिल्ली
युवाओं की डेली राईड को रोचक बनाने के प्रयास में होण्डा मोटरसाईकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा. लिमिटेड ने भारत में अपनी दूसरी नियो स्पोर्ट्स कैफ़े पेशकश सीबी 300 आर के लॉन्च के साथ मिडल-वेट मोटरसाईकल सेगमेन्ट में प्रवेश किया है। नियो स्पोर्ट्स कैफे फैमिली होण्डा के अल्ट्रा-मॉर्डन रोडस्टर डिज़ाइन पर आधारित है। सीबी300 आर होण्डा की पावरफुल सीबी 1000 आर नियो स्पोर्ट्स कैफ़े से प्रेरित है, जिसे मूल रूप से 2017 में टोकियो मोटर शो में दर्शाया गया था। अल्टीमेट स्पोर्टस रोडस्टर के रूप में विकसित सीबी300 आर युवाओं के लिए राईड को बेहतर रोचक और आकर्षक बनाएगी। सीबी 300 आर तथा प्रीमियम फन बाइकिंग सेगमेन्ट में होण्डा की योजनाओं पर बात करते हुए मिनोरू काटो, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाईकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा कि 2018 में होण्डा ने एक नई कैटेगरी में प्रवेश की प्रतिबद्धता व्यक्त की। अब इसी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए हम नियो स्पोर्ट्स कैफ़े  फैमिली के मिडल-वेट सेगमेन्ट में नई पेशकश लेकर आए हैं। 4 महाद्वीपों में अपनी सशक्त मौजूदगी को स्थापित करने के बाद सीबी 300 आर अब भारतीय राइडरों को होण्डा के उच्च गुणवत्ता के इंजीनियरिंग कौशल और आधुनिक डिज़ाइन का अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगी। सीकेडी लाईन-अप के तहत होण्डा के तीसरे मेक-इन-इण्डिया' मॉडल, सीबी300 आर से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया पर विचार व्यक्त करते हुए यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाईस प्रेजीडेन्ट-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा कि नई नियो स्पोर्ट्स कैफे सेइप्रेरित सीबी 300 आर क्लासिक रोडस्टर डिज़ाइन पर आधारित है। रु 2.41 लाख की कीमत (एक्स-शोरूम, अखिल भारतीय) के साथ होण्डा ने मिडलवेड कैटेगरी पर विशेष ध्यान दिया है और देश भर के सभी मोटरसाइकल प्रेमियों से इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है। बुकिंग शुरू होने के मात्र 25 दिनों के अंदर हमारी मौजूदा उत्पादन योजना के मुताबिक 3 महीने से अधिक के लिए सीबी 300 आर की बुकिंग की जा चुकी है। सीबी300 आर भारत के प्रीमियम सिल्वर-विंग मार्क में नई शुरूआत करेगी।

शानदार और एग्रेसिव लुक
सीबी 300 आर का स्टाइल अपने आप में बेहतरीन है। इसकी स्टाइलिंगॅलैंग्वेज' आधुनिक है और सुपर-कॉम्पैक्टॅटैंपेज़ॉइड' फॉर्म के साथ मिश्रत कैफै रेसर जैसा अनुभव प्रदान करेगी। यह बेहतरीन डिज़ाइन फीचर्स का शानदार संयोजन है जो सीबी 300 आर को अनूठा और सम्पूर्ण बनाते हैं। ब्लैक्ड-आउट हार्डवेयर- इसका इंजिन और केसिंग इसे एग्रेसिव लुक देते हैं। इसके अलावा ब्रश्ड एलुमिनियम रेडिएटर श्राउंड, स्टील ट्युब्यूलर फ्रेम के प्रीमियम फिनिश पार्ट्स और क्रोम के साथ ब्लैक कंट्रास्ट इसे बेहद आकर्षक और स्टाइलिश बनाते हैं। सीबी 300 आर में सभी एलईडी इंडीकेटर्स और लाईट्स इस्तेमाल किए गए हैं। इसकी राउण्ड मैटल रिम और बिल्ट-इन होर्सशू, सिग्नेचर टू-बार लाईट फीचर के साथ आते हैं, वहीं टेललाईट होण्डा मोटरसाइकलों में अब तक की सबसे पतली लाईट है। इसका पतला लाईटवेट और पूर्णतया डिजिटल एलसीडी मीटर डिस्प्ले स्पीड, इंजिन आरपीएम, ईंधन और गियर पॉजिशन आदि की पूरी जानकारी देता है। साथ ही इसमें वॉर्निंग लाईट्स भी हैं।

राईड को बनाएगी रोमांचक
इसका 286 सीसी डीओएचसी 4 वॉल्व लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजिन पीजीएम-एफे टेक्नोलॉजी के  साथ आता है जो छोटे शहरों की सड़कों से लेकर राजमार्गों पर शानदार परफोर्मेन्स देता है। इंजीन के इंटीरियर का 2-रूम स्टंक्चर पावरफुल और एग्रेसिव इंजिन साउण्ड के साथ शानदार एक्सेलरेशन देता है। टोर्क आउटपुट और 300 सीसी सेगमेन्ट में सबसे लाईटवेट सीबी 300 आर अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ टोर्क वेट रेशो के साथ आती है। मॉड्यूलेटेड है जो अपने वर्ग में पहली इनर्शियल मेजरमेन्ट युनिट (आईएमयू) पर काम करता है। आईएमयू एबीएस ऑपरेशन को फ्रन्ट से लेकर रियर तक एक समान वितरित करता है। और अचानक ब्रेक लगाने पर भी वाहन का संतुलन बनए रखता है।

आसान और प्रीमियम हैण्डलिंग
'स्पोर्ट नेक्डै' फैमिली से जुड़ी सीबी 300 आर के हैवी पार्ट्स सेंटर ऑफ ग्रेविटी के नज़दीक हैं ऐसे में राइडर का इस पर पूरा नियन्त्रण रहता है। इन फीचर्स के चलते राइड के दौरान राइडर इसे शानदार तरीके से हैण्डल कर पाता है। मात्र 147 किलो वजन की सीबी 300 आर अपनी कैटेगरी में सबसे हल्की मोटरसाइकल है। साथ ही पूर्व सीबी 1000 आर के फीचर्स इसे स्टाइलिश और हैण्डलिंग में आसान बनाते हैं। इसका ब्राण्ड न्यू फ्रेम प्रेस्ड और टैब्युलर स्टील तथा प्रेस्ड स्टील स्विनगार्म पाइवट प्लेट्स के साथ आता है। स्विनग्राम शानदार हैण्डलिंग के साथ स्टेबिलिटी को भी सुनिश्चित करता है। 41उउ यूएसडी फ्रंट फोर्क, 40ए रेडियस से युक्त बार-स्टाइल हैण्डलबार, टर्निंग रेडियस, 5 स्टैप स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टमेन्ट के साथ सिंगल रियर शॉक और कॉम्पैक्ट 1344उउ व्हीलबेस जैसे फीचर्स इसे भारतीय सड़कों के लिए परफेक्ट बनाते हैं।

पहली बार बाईक चलाने वालों के लिए अनुकूल
रखरखाव की लागत कम करने के लिए इंजिन में न्यूनतम मुविंग पाट्र्स शामिल किए गए हैं। लो-फ्रिक्शन पिस्टन रिंग, हाई-डेंसिटी कोर रेडिएटर और इरिडियम स्पार्क प्लग जैसे फीचर्स ईंधन दक्षता को बढ़ाते हैं। नई सीबी 300 आर दो शानदार रंगों- मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक और कैंडी क्रोमोस्फेयर रैड में उपलब्ध है। उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरे उतरने वाले पैसा वसूल फीचर्स के साथ सीबी 300 आर की कीमत रु 2.41 लाख (एक्सशोरूम-अखिल भारतीय) है। देश भर में होण्डा के एक्सक्लुजि़व विंग वल्र्ड डीलरशिप्स पर मात्र
5000 रु में इसकी बुकिंग की जा सकती है, इसकी डिलीवरी मार्च 2019 से शुरू होगी।

whatsapp mail