मारूति पर त्यौहार के बाद नहीं मिलेगा छूट का लाभ

img

नई दिल्ली
यदि आप अपनी पसंदी की मारुति कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो जल्दी से खरीदारी कर लें। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कहा है कि उसके त्योहारी ऑफर इस समय अपने उच्च स्तर पर चल रहे हैं और वह अक्टूबर के बाद इनमें कटौती करना शुरू कर देगी। मारुति सुजुकी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि कैश डिस्काउंट और वारंटी विस्तार जैसे ऑफर्स के कारण सेल्स में जुलाई-अगस्त के मुकाबले सितंबर में 18 से 20 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। ऑफर्स की एक समय अवधि : मारुति सुजुकी के मार्केटिंग एंड सेल्स डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि हम स्पष्ट रूप से बाजार को रिवाइव करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हर समय ऑफर्स को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता है। 


यह बाजार के लिए टिकाऊ समाधान नहीं है। इसलिए हम ऑफर्स में कमी लाने जा रहे हैं। उन्होंने चालू महीने में पिछले साल के मुकाबले इस साल अच्छी सेल्स होने की उम्मीद भी जताई। उन्होंने कहा कि यदि हम नवरात्र समेत अक्टूबर के पहले सप्ताह को देखें तो पिछले साल की नवरात्र अवधि के मुकाबले अच्छी बुकिंग और बिक्री हुई है। उन्होंने कहा कि बीएस-6 वाली आठ कतारों के अलावा डीजल कारों की बिक्री भी इस अवधि में अच्छी रही है। श्रीवास्तव ने बताया कि हाल ही में लॉन्च हुई एस-प्रेसो को भी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है और इसकी अभी तक 10 हजार बुकिंग हो चुकी हैं।

 

ब्रेजा और एस-क्रॉस के पेट्रोल वर्जन जल्द
श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी विटारा ब्रेजा और एस क्रॉस के पेट्रोल वर्जन लाने जा रही है। इनके आने के बाद कंपनी की सेल्स में ग्रोथ आएगी। उन्होंने इन दोनों कारों की लॉन्चिंग की जानकारी देने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने इसी त्योहारी सीजन में इनकी लॉन्चिंग की संभावना जताई है। उन्होंने कहा कि जिन मॉडल्स के बीएस-6 वर्जन आ गए हैं, कंपनी ने उनके बीएस-4 वर्जन का उत्पादन बंद कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने डीजल के सभी मॉडल्स को पेट्रोल वर्जन में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। कंपनी अगले साल 1 अप्रैल से डीजल इंजन वाली कारों की बिक्री पूरी तरह से बंद कर देगी। 

 

 

 

whatsapp mail