टाटा मोटर्स ने वाणिज्यिक वाहनों के लिये देशव्यापी नि:शुल्क सर्विस कैम्प लॉन्च किया

img

नई दिल्ली
ग्राहकों को खोजपरक समाधान देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए टाटा मोटर्स सीवीबीयू डिविजन हर साल 23 अक्टूबर को नेशनल कस्टमर केयर डे मनाता है, ताकि जिस दिन कंपनी को पहला ग्राहक मिला था, उसे याद किया जा सके। टाटा मोटर्स प्रतिवर्ष ग्राहकों के प्रति आभार व्यक्त करता है और देश भर में टाटा के वाणिज्यिक वाहनों के सभी मालिकों के लिये देशव्यापी निशुल्क सर्विस कैम्प 'ग्राहक सेवा महोत्सव' चलाता है। यह अनूठी ग्राहक केन्द्रित पहल 23 से 29 अक्टूबर, 2018 के बीच टाटा मोटर्स की 1500 से अधिक वर्कशॉप्स पर आयोजित होगी। इस सर्विस कैम्प में वाहन मालिकों को स्पेयर पाट्र्स, लेबर और प्रोफाइल इंजन की खरीदारी पर आकर्षक छूट भी मिलेगी। पिछले वर्ष हुए ग्राहक सेवा महोत्सव में लगभग 1.5 लाख ग्राहक कैम्प में आये थे। 
कंपनी 24 से 31 अक्टूबर को ग्राहक संवाद अभियान भी शुरू करेगी। इस अभियान के जरिये टाटा मोटर्स की कस्टमर केयर टीम वाणिज्यिक वाहनों के ग्राहकों और फ्लीट ऑनर्स से मुलाकात करेगी, ताकि उन्हें कंपनी की खोजपरक पेशकशों के बारे में बताया जा सके। ग्राहक अनुभव को विस्तार देने के लिये कंपनी फीडबैक भी लेगी। इस अभियान के हिस्से के तौर पर टाटा मोटर्स ग्राहकों को सर्विस लॉयल्टी के लिए पुरस्कृत भी करेगा। इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए आर. रामाकृष्णन, ग्लोबल हेड कस्टमर केयर, कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स लिमिटेड ने कहा, वाणिज्यिक वाहन किसी भी देश की अर्थव्यवस्था की मजबूती के स्तंभ हैं। इस पहल से हमें उन्हें सहयोग प्रदान करने का मौका मिला है, जो हमारी अर्थव्यवस्था को सहयोग देते हैं। टाटा मोटर्स में हम हमेशा अपने सभी ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ बिक्री पश्चात अनुभव प्रदान करने पर लक्षित रहे हैं। नेशनल कस्टमर सर्विस डे के विशेष अवसर पर हम अपने मूल्यवान ग्राहकों और विश्वसनीय चैनल पार्टनर्स के साथ अपने मजबूत सम्बंधों का उत्सव मनाना चाहते हैं।
ग्राहक संवाद पहल से टाटा मोटर्स ग्राहक संतोष की नई ऊँचाइयों को छूएगा और वाणिज्यिक वाहनों के स्वामियों को कई खोजपरक समाधान प्रदान करेगा। इस वर्ष टाटा मोटर्स लिमिटेड ने जनवरी माह में अपना ऑयल ब्राण्ड टाटा मोटर्स जेन्यूइन ऑयल भी लॉन्च किया है। यह ऑयल टाटा मोटर्स के वाहनों के लिये विशेष रूप से तैयार किया गया है, जो उन्नत प्रदर्शन, लंबा जीवन और वाहन का टिकाऊपन सुनिश्चित करता है। कंपनी ने हाल ही में एक स्पेशल परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग सेल स्थापित की है, जिसमें प्रशिक्षित परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग एक्जीक्यूटिव्स की एक समर्पित टीम है, जिन्हें 'ड्रोन ड्राइवर्स' भी कहा जाता है और यह वाहन के प्रदर्शन को उन्नत करने और लागत को कम करने में ग्राहकों की सहायता करते हैं। कंपनी के देशभर में 2000 से अधिक टच पॉइंट्स हैं और कंपनी प्रभावी आधुनिक डीलरशिप मॉडल्स विकसित और स्थापित करना चाहती है, ताकि कंपनी के नेटवर्क पर ग्राहक अनुभव उन्नत और सुविधाजनक हो। इससे कंपनी की पैठ बढ़ेगी, गुणवत्ता निखरेगी और ग्राहकों के साथ लंबी अवधि के, मजबूत सम्बंध बनेंगे। विश्वभर में कॉर्पोरेट उत्कृष्टता का मापदंड स्थापित करने वाले टाटा मोटर्स लिमिटेड को इंस्टिट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स (आईओडी), इंडिया द्वारा वर्ष 2018 के लिये गोल्डन पीकॉक नेशनल ट्रेनिंग अवार्ड का विजेता घोषित किया गया है। 

whatsapp mail