रेनो इंडिया पेश करता है बिल्कुल नई डस्टर, 25 ब्रांड नई सुविधायें और बेहतर टेक्नोलॉजी

img

  • बिल्कुल नई रेनो डस्टर की आकर्षक कीमत 7,99,990 रुपये से शुरू होती है। पेट्रोल सीवीटी 9,99,990 रुपये से, डीज़ल 12,49,990 रुपये से 
  • रेनो डस्टर अब 17.64 सेमी टचस्क्रीन मीडियानेव इवोल्यूशन के साथ, जिसमें एपल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, वॉइस रिकॉग्निशन, इकोगाइड जैसे फीचर्स
  • रेनो डस्टर पेट्रोल सीवीटी, डीजल एएमटी और डीज़ल एडब्ल्यूडी विकल्पों के साथ एक सबसे विस्तृत रेंज प्रदान करती है।
  •  बाहरी बॉडी के दो नए रंगों के विकल्प -' कैस्पियन ब्लू' और  'महोगनी ब्राउन'

नई दिल्ली
भारत के अव्वल दर्जे के यूरोपीय ब्रांड रेनो ने आज नई-नवेली डस्टर को पेश कर दिया है। भारत की सड़कों पर किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए अपनी शक्ति को साबित के बाद, 25 एकदम नई सुविधाओं और बेहतर टेक्नोलॉजी से सजी नई डस्टर एक नया आयाम स्थापित करेगी। डस्टर के ज़बरदस्त एक्सटीरियर, शानदार इंटीरियर्स और आधुनिक उपकरण एसयूवी के वर्ग में नए मानक स्थापित करने की रेनो की प्रतिबद्धता को दोहराते हैं। वेंकटराम मामिलपल्ले, राष्ट्रीय मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक, रेनो इंडिया ऑपरेशंस ने कहा की 'भारत में रेनो के ब्रांड को विकसित करने का हमारा लक्ष्य स्पष्ट है। इसके लिए, हम रणनीतिक तरीके से अपनी प्रोडक्ट रेंज को मजबूत बना रहे हैं, अपने नेटवर्क तक लोगों की पहुँच का विस्तार कर रहे हैं और ग्राहकों की खुशी सुनिश्चित करने के लिए कुछ प्रमुख कदम उठा रहे हैं। डस्टर हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और इस वर्ग की एक सबसे व्यापक प्रस्तुति है, जो हमें ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाती है। हमें विश्वास है कि नई डस्टर भारत के समझ-बूझ वाले ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त करेगी। अपने वैश्विक स्टाइल की अदाओं के साथ, नई रेनो डस्टर की डिजाइनिंग भारतीय परिस्थितियों और ग्राहकों की पसंद के अनुसार है। ज़बरदस्त नई रेनो डस्टर नए तीन हिस्सों वाले फुल क्रोम ग्रिल, नए दो रंगों के बॉडी के रंग के अगले बंपर जिसमें एलईडी डीआरएल के साथ मस्कुलर स्किड प्लेट्स, नए ख़ास प्रोजेक्टर हैडलैंप्स हैं जो रोबदार और चौड़े हुड के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं। आर16 एवरेस्ट डायमंड कट अलॉय व्हील्स जानी-पहचानी डस्टर के ज़बरदस्त रूप को और भी निखारते हैं। नई डस्टर 205 मि.मी. का ऊँचा ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करती है जबकि एडब्ल्यूडी संस्करण 210 मि.मी. के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ-साथ भारत की सड़कों की अवस्था और उपभोक्ता की पसंदों को साथ में मिलाने के लिए ऊँचे अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स प्रदान करती है। कायाक रूफ़ रेल्स, बॉडी के रंग के ओआरवीएम, मैट ब्लैक टेलगेट एम्बेलिशर और वॉटरफॉल एलईडी टेल लैंप इसके डायनामिक रुख को और भी बेहतर बनाते हैं। इस नए संस्करण में ग्राहकों को चुनने के लिए एक्सटेरियर बॉडी के दो नए रंगों - 'कैस्पियन ब्लू' और 'महोगनी ब्राउन' के विकल्प भी प्रदान करती है।

बिल्कुल नई रेनो डस्टर के अंदर: नज़ाकत और आराम
नई डस्टर का बेजोड़ ड्राइविंग अनुभव को नज़ाकत भरे और आरामदायक इंटीरियर्स के साथ और भी बेहतर बनाया गया है। मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर्स डस्टर के केबिन को बिल्कुल नया रूप और एहसास प्रदान करते हैं। प्रीमियम नीली चमकता हुई सीटें एक बेहद ख़ास रूप प्रदान करती हैं, जबकि नर्म टच बटनों के साथ स्पीड लिमिटर युक्त क्रूज़ कंट्रोल नए स्टाइल के रेनो स्टीयरिंग व्हील के साथ आराम से किसी भी रोमांच को सहज बनाने में मदद करता है। सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स के साथ दो रंगों वाला सेंटर फ़ेशिया स्टाइलिश इंटीरियर्स को और भी निखारते हैं। इसके अतिरिक्त, इसकी ख़ूबसूरती को मल्टी-इन्फॉर्मेशन वाले डिस्प्ले के साथ आइस-ब्लू ग्राफि़क इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के द्वारा और भी बेहतर बनाया गया है, जो आपको ड्राइविंग के अहम मापदंडों की हमेशा नई जानकारी देता है। नई रेनो डस्टर के इंटीरियर्स व्यावहारिकता के साथ कल्पना का मेल कराते हैं। इंटीरियर पूरी तरह से समाकलित 17.64 से.मी.के टचस्क्रीन मीडियाएनएवी एवोल्यूशन के साथ एक आकर्षक अनुभव प्रदान करता है जो कि ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, वॉयस रिकग्निशन और इकोगाइड के साथ आता है - एक ऐसा सिस्टम जो ड्राइविंग पैटर्न पर नजऱ रखता है और कुशलता में सुधार करने के लिए निर्देश देता है। बेहतर आवाज़ पैदा करने के लिए नई डस्टर में 4 स्पीकर और नए 2 आगे के ट्वीटार्स के साथ ्रक्र्य्ररूङ्घस् हैं। नई रेनो डस्टर में पूरी तरह से ऑटोमैटिक क्लाइमेट-कंट्रोल से सुसज्जित है जो केबिन के अंदर हवा के बहाव को समायोजित करती है और सबसे आरामदायक तापमान सुनिश्चित करती है। कॉम्पैक्ट परंतु बड़ा रोशनीदार और ठंडे ग्लवबॉक्स को कई चीज़ों को रखने के लिए सोच-समझकर दोबारा डिज़ाइन किया गया है। 

बिल्कुल नई रेनो डस्टर: बेहतर सुरक्षा सुविधायें
नई रेनो डस्टर सामने के, साइड के और पैदल यात्री दुर्घटना के बीएनसीएपी मानदंडों के अनुरूप है और भारतीय प्राधिकरणों के द्वारा निर्धारित सुरक्षा सुविधाओं के अनुरूप है। यह इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) वाले एंटीलॉक-ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ड्राइवर और यात्री के एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट के साथ बहुत सी सक्रिय और निष्क्रिय सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। ये सभी सुरक्षा विशेषताएं नई रेनो डस्टर के सभी संस्करणों में मानक के तौर पर हैं। रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और हिल-स्टार्ट असिस्टें जैसी सुविधायें डस्टर की एसयूवी वाले सामर्थ्य को और भी बेहतर बनाते हैं। नई डस्टर 38 अलग-अलग श्रेणियों की नवीनतम एक्सेसरीज़ प्रदान करती है जो इसकी एसयूवी के आकर्षण को बेहतर बनाती हंम और सवारियों के लिए ड्राइव को अधिक आरामदायक और सुविधाजनक बनाती है।

रेनो डस्टर नई एडिशन-2019: ड्राइवट्रेन
डस्टर रेनो के विश्व-प्रसिद्ध इंजनों पर चलती है, 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीसीआई डीज़ल इंजन जो बेहद ख़ास प्रदर्शन करते हैं। दोनों ही इंजन प्रतिक्रिया करनेवाले और ईंधन के हिसाब से किफ़ायत हैं। पेट्रोल इंजन 106 पीएस की एक असाधारण शक्ति और 142 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है और इसे शहर के भीतर और बाहर दोनों परिस्थितियों में एक सहज ड्राइव देने के लिए तैयार किया गया है। एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरशिफ्ट के साथ निर्मित, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दोनों ही पहलुओं - बेहतर माइलेज के साथ बेहतर प्रदर्शन पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है। रेनो डस्टर पेट्रोल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन संस्करण में भी उपलब्ध है। नई रेनो डस्टर डीसीआई 1.5-लीटर डीजल इंजन का दावा करती है और दो पावर आउटपुट्स का विकल्प प्रदान करती है: 110 पीएस और 85 पीएस क्रमश: 245 एनएम और 200 एनएम के टॉर्क के साथ। शक्तिशाली 110 पीएस वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है, जिसका गियर रेश्यो इंजन के आउटपुट से पूरी तरह से मेल खाता है। परिणामस्वरूप, रुक-रुक के चलने वाली शहर की परिस्थितियों में रोज़ की ड्राइव सुखदायी बनी रहती है और साथ ही हाईवे पर तेज़ स्पीड से चलने की क्षमता रखती है। 85 पीएस संस्करण में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा है जो रुक-रुक के चलने वाली ट्रैफिक की परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ ड्राइव प्रदान करती है और अपनी श्रेणी में ईंधन की सबसे अच्छी किफ़ायत प्रदान करती है। उन्नत और अत्यधिक सहज एडब्ल्यूडी सुविधा भी कार को किसी भी प्रकार के उबड़-खाबड़ रस्ते के अनुकूल बनाती है और एक सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है।

whatsapp mail