सारेगामा ने सैकड़ों पॉडकास्ट के साथ कारवां को दी नई रंगत

img

5000 सदाबहार पुराने गाने, वाईफाई के जरिए 15000 अतिरिक्त गानों और ढेर सारे ऑडियो स्टेशनों तक पहुंच

सारेगामा कारवां ने कारवां 2.0 के रूप में 5000 सदाबहार प्री-लोडेड गानों के साथ-साथ रोजाना अपडेट होने वाले सैकड़ों वाई-फाई आधारित ऑडियो स्टेशनों तक पहुंच प्रदान करके तकनीक और कंटेंट के मामले में एक लंबी छलांग लगाई है। मूल वर्जन की तरह कारवां 2.0 भी सादगी, सहजता, सुहानी यादों और पीठ टिकाकर आराम से सुनने के अनुभव के अपने वादे को पूरा करने के लिए तत्पर है। यह डिवाइस अब आर्टिस्ट्स, स्पेशल्स और गीतमाला के साथ "वाईफाई" नामक एक चौथी श्रेणी के रूप में उपलब्ध है। 
प्री-लोडेड 5000 गाने पहले की तरह इंटरनेट के बगैर कभी भी एक्सेस किए जा सकते हैं। साथ ही इसमें एफएम/एएम, यूएसबी और ब्लूटूथ जैसी अन्य सुविधाएं भी हैं। इसके अलावा, ग्राहक अब मुफ्त कंपैनियन ऐप का उपयोग करके अपने कारवां 2.0 को होम वाईफाई से कनेक्ट करके 20 हजार हिंदी गीतों की पेशकश करने वाली खासतौर पर तैयार की गई प्लेलिस्ट सहित सैकड़ों ऑडियो स्टेशनों तक पहुंच सकता है। इस बात का खास ख्याल रखा गया है कि कनेक्टिविटी और कंटेंट तक पहुंचने की प्रक्रिया सरल और सहज बनी रहे। ये स्टेशन भक्ति, मनोरंजन, संगीत, स्वास्थ्य और वेलनेस, बच्चे, खेल, समाचार, लाइफ स्टाइल जैसे जोनर्स को कवर करते हैं। कुछ प्रमुख स्टेशन हैं- भगवद् गीता का सार, संपूर्ण सुंदरकांड, नानी मां के नुस्खे, मुसाफिर हूं यारों, वर्डग्राम, ओपन माइक (पोएट्री), बच्चों की कहानियां, बेडटाइम स्टोरीज, स्टॉक मार्केट अपडेट्स आदि। इन 150+ स्टेशनों में से हरेक को नियमित रूप से अपडेट किया जाता है। इन तक ऑन-डिमांड पहुंचा जा सकता है और इन्हें बुकमार्क करके व्यवस्थित रखा जा सकता है। इतनी ऊंची गुणवत्ता वाली पॉडकास्टिंग सामग्री बनाने के साथ हमारा विश्वास है कि कुछ महीनों के भीतर ही उपलब्ध स्टेशनों की संख्या 1000 को छू जाएगी। इस ताजातरीन लॉन्च के बारे में बात करते हुए सारेगामा इंडिया के प्रबंध निदेशक, श्री विक्रम मेहरा ने कहा, “कारवां पर कंटेंट पेशकश को व्यापक बनाने को लेकर उपभोक्ता से मिले फीडबैक के आधार पर कारवां 2.0 को लाया गया है। नए ऑडियो स्टेशनों की सूची विभिन्न उम्र वालों के अनुरूप है और इनमें परिवार के हर सदस्य के लिए कुछ न कुछ जरूर है। अगले कुछ महीनों में हम कई तरह के कंटेंट क्रिएटर्स के साथ काम करते हुए कंटेंट की पेशकश को बढ़ाते हुए दिखाई देंगे। ये वे कंटेंट क्रिएटर हैं, जो अपनी ऑडियो सामग्री ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कारवां को एक प्रभावी मंच के रूप में देखते हैं। कारवां 2.0 क्लासिक ब्लैक और एमराल्ड ग्रीन कलर में 7990 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है। इसे गोल्ड वैरिएंट में और साथ ही दो रंगों - शैंपेन गोल्ड और रोज़ गोल्ड में भी आइकॉनिक हरमन कार्डन स्पीकर्स के साथ लॉन्च किया गया है जिसका मूल्य है 15990 रुपए। कारवां 2.0 में एक रिचार्जेबल बैटरी है जो 5-6 घंटे तक चलती है। यह अखिल भारतीय सर्विस नेटवर्क के बल पर एक साल की डोर स्टेप वारंटी के साथ आता है। नए लॉन्च किए गए दोनों वैरिएंट www.saregama.com पर उपलब्ध हैं।

सारेगामा इंडिया के विषय में:
पूर्व में द ग्रामोफोन कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड के रूप में मशहूर, सारेगामा भारत में सबसे बड़े म्यूजिक आर्काइव्ज का स्वामित्व रखता है, जो दुनिया के सबसे बड़े संग्रहों में से एक है। भारत में अब तक रिकॉर्ड किए गए तमाम म्यूजिक में से लगभग 50 प्रतिशत का स्वामित्व सारेगामा को देश की संगीत विरासत का सबसे प्रामाणिक और आधिकारिक कोष भी बनाता है। सारेगामा ने अब मनोरंजन की अन्य शाखाओं में भी अपना विस्ताणर किया है - यह प्रकाशन से भी जुड़ा है।

whatsapp mail