मैडम तुसाद दिल्ली में दिलजीत दोसांज के रूप में पहले पगड़ी वाले वैक्स फिगर का अनावरण किया गया

img

नई दिल्ली
विश्व के सबसे प्रसिद्ध वैक्स आकर्षण मैडम तुसाद ने पंजाबी कलाकार दिलजीत दोसांज के वैक्स फिगर का अनावरण किया। दिलजीत दोसांज ने 28 मार्च को दिल्ली के कनॉट प्लेस की प्रसिद्ध रीगल बिल्डिंग में स्थित आकर्षण में मीडिया के विशाल जमघट के सामने अपने वैक्स फिगर का अनावरण किया। इस पंजाबी कलाकार के कई प्रशंसक हैं और अब वे मैडम तुसाद में विश्व के अन्य प्रसिद्ध कलाकारों के साथ शामिल हुए हैं। उनका फिगर म्यूजिक ज़ोन में रखा गया है, ताकि प्रशंसक गायन और अभिनय प्रतिभा के धनी इस कलाकार के साथ गायें, पोज दें, थिरकें और बात करें। उड़ता पंजाब, फिलौरी और सूरमा जैसी फिल्मों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ इस गायक-अभिनेता ने देश का दिल जीता है। इस युवा कलाकार के प्रशंसकों की संख्या बहुत कम समय में लगभग एक मिलियन पहुंच गई और इन्हें पंजाबी तथा हिंदी फिल्म उद्योग में खूब सराहा गया। दिलजीत अपनी परंपरा से जुड़े हैं और उन्हें कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं, जैसे फिल्मफेयर, आईफा, ब्रिट एशिया टीवी म्यूजिक, आदि। दिलजीत को वर्ष 2018 में मोस्ट ट्रेंडिंग पर्सनालिटी के लिये प्रतिष्ठित दादा साहब फालके पुरस्कार भी मिला है। प्रसन्न दिलजीत दोसांज ने कहा, ‘‘मैं भारत और विदेशों के इतने प्रख्यात कलाकारों के साथ आकर रोमांचित हूँ। मैं मैडम तुसाद की टीम का आभारी हूँ, जिन्होंने मेरा रीयल-लाइफ फिगर बनाया है और वे मुझे अपने प्रशंसकों के और करीब लाए हैं। मैं अपने सभी प्रशंसकों को मैडम तुसाद दिल्ली आने और कला के इस उत्कृष्ट नमूने को देखने के लिये आमंत्रित करता हूँ। मर्लिन एंटरटेनमेन्ट्स इंडिया प्रा. लि. के महाप्रबंधक एवं निदेशक श्री अंशुल जैन ने कहा, ‘‘दिलजीत एक युवा और प्रतिभावान कलाकार हैं, जिनके प्रशंसकों की संख्या काफी बड़ी है, इसलिये वह हमारी पसंद बने। मैडम तुसाद में वह पहले पगड़ी वाले व्यक्तित्व होंगे। सिटिंग सेशन से लेकर फाइनल फिगर बनाने तक की यात्रा हमारे लिये बहुत खास रही है। इस अनावरण में देश की भावना का ध्यान रखा गया है, इसलिये उनके प्रशंसकों की उत्सुकता बढ़ी है। हम परिवारों के लिये विश्व के सबसे प्रसिद्ध वैक्स आकर्षण मैडम तुसाद दिल्ली में इस सुपरस्टार के साथ यादगार क्षण का अनुभव करने वाले आगंतुकों का प्रतिसाद देखने के लिए बेताब हैं। इस पंजाबी सुपरस्टार के प्रशंसक मैडम तुसाद दिल्ली में 29 मार्च से उनके फिगर का अनुभव ले सकेंगे, जिसके लिये आधिकारिक वेबसाइट https://www.madametussauds.com/delhi/en/ पर टिकट ऑनलाइन बुक करने होंगे। मैडम तुसाद दिल्ली विश्व का सबसे प्रसिद्ध वैक्स आकर्षण है, जिसे कनॉट प्लेस, नई दिल्ली के आउटर सर्कल में खोला गया है। दिसंबर 2017 में इसका भव्य लॉन्च हुआ था और परिवारों के लिये इसके दरवाजे खुले थे, ताकि वे रेड कार्पेट पर चलें और अपने चहेते सेलीब्रिटीज से मिलें।

मैडम तुसाद के विषय में :
मैडम तुसाद में दुनिया भर में 10 मिलियन से अधिक अतिथियों का स्वारगत किया जाता है, और यह आपको बेहतरीन फेम अनुभव करने का मौका देता है। मैडम तुसाद के दुनिया भर में न्यू यॉर्क से लेकर शंघाई और एम्सवटर्डम से लेकर सिडनी और लंदन, जहां से कहानी की शुरुआत हुई तक, 23 से अधिक अनूठे लोकेशंस हैं। अपने 250 वर्षों के इतिहास में, मैडम तुसाद ने एकदम सटीक, उम्दात विवरण के साथ हजारों सेलेब्रिटीज, स्टापर्स और हीरोज को जीवंत किया है, यह आगंतुकों को अपने आइडल्सय के साथ खड़े होने और स्टेर्स तक पहुंच बनाने का शानदार मौका देता है। मैडम तुसाद की मशहूर दुनिया में खो जाईये और 2018 में अमीर एवं चर्चित हस्तियों की जिंदगी का अनुभव लीजिये। स्टार बनने का अवसर जारी है। अपने ऐतिहासिक कलात्माक विधियों (जोकि सदियों पुरानी हैं), शानदार सेट्स और अग्रणी आधुनिक तकनीकों के संयोजन के जरिये, अतिथिगण फेम का अनुभव कर सकते हैं और अद्भुत ऐक्शसन के करीब आ सकते हैं....

स्टेज पर स्वागत है।
स्पॉसटलाइट में आने के लिए स्वागत है।
मैडम तुसाद में स्वा गत है- यह वह जगह है जहां सितारे बनाये जाते हैं!

मर्लिन एंटरटेनमेंट पीएलसी के विषय में:
मर्लिन एंटरटेनमेंट पीएलसी लोकेशन बेस्ड पारिवारिक मनोरंजन में वैश्विक अग्रणी है। यूरोप का नंबर 1 और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा विजिटर अट्रैक्शन ऑपरेटर के तौर पर, मर्लिन अब 25 देशों एवं 4 महाद्वीपों में 120 से अधिक आकर्षणों, 18 होटलों और 6 हॉलिडे विलेजेज का परिचालन करता है। कंपनी का उद्देश्यं समूचे विश्वव में अपने वैश्विक एवं स्थाबनीय ब्रांडों के जरिये अपने 67 मिलियन से अधिक विजिटर्स के लिए एक यादगार अनुभव प्रदान करना है। कंपनी अपने 28,000 कर्मचारियों (पीक सीजन) को लेकर प्रतिबद्ध एवं जुनूनी है। 

whatsapp mail