एनसीडी के पब्लिक इश्यू के जरिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट जुटाएगी 700 करोड़ रुपए

img

पूर्व-स्वामित्व वाले वाणिज्यिक वाहनों के वित्त पोषण पर प्राथमिक ध्यान देने वाली देश की सबसे बड़ी परिसंपत्ति वित्तपोषण एनबीएफसी में से एक श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड ने 700 करोड़ रुपए के सिक्योर्ड रिडीमबल नॉन-कन्वेर्टेबल डिबेंचर (एनसीडी) पब्लिक इश्यू जारी करने का प्रस्ताव रखा है, प्रत्येक का अंकित मूल्य 1,000 रुपए है। कंपनी एनसीडी के अपने ट्रेंच 3 इश्यू को ला रही है जिसका बेस साइज 200 करोड़ रुपए है, अतिरिक्त राशि रखने के विकल्प के साथ ओवरस्बस्क्रिप्शन से 500 करोड़ रुपए है, यदि कोई हो, तो एक ट्रेंच 3 प्रोस्पेक्ट्स का आकार 700 करोड़ रुपए हो जाता है। यह इश्यू 7 जनवरी, 2019 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल जाएगा और 31 जनवरी, 2019 को बंद होने का समय है, इश्यू में जल्दी बंद करने का विकल्प और / या विस्तार, हमारी कंपनी के निदेशक मंडल या विधिवत गठित डेट इश्यू कमेटी- पब्लिक एनसीडी की ओर से तय किया जा सकता है, जैसा कि ट्रेंच 3 प्रॉस्पेक्टस में बताया गया है। इस इश्यू के तहत प्रस्तावित एनसीडी को सीआरआईएसआईएल की ओर से एए $ / स्टेबल और इंडिया रेटिंग एंड रिसर्च की ओर से इंडिया एए $ आउटलुक स्टेबल की रेटिंग दी गई है। ये रेटिंग वित्तीय दायित्वों की समय पर सेवाएं और बहुत कम क्रेडिट जोखिम के संबंध में उच्च स्तर की सुरक्षा दर्शाती हैं। इस इश्यू के माध्यम से अर्जित किए गए धन का उपयोग आगे की उधार, वित्त पोषण, और ब्याज के पुनर्भुगतान / पूर्व भुगतान और कंपनी के मौजूदा उधार नियमों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। मासिक, वार्षिक और संचयी भुगतान विकल्पों के साथ निवेश अवधि के विकल्प 3, 5 और 10 वर्ष रखे गए हैं।
एनसीडी को ब्याज की निश्चित दर वाली, सात अलग-अलग शृंखलाओं के तहत पेश किया जा रहा है - पहली व दूसरी शृंखला मासिक ब्याज भुगतान विकल्प हैं, क्रमशः 5 वर्ष और 10 वर्ष का कार्यकाल है और मासिक कूपन क्रमशः 9.12 फीसदी प्रतिवर्ष व 9.30 फीसदी प्रतिवर्ष होगा। अर्थात्, एनुअल यील्ड क्रमशः 9.50 फीसदी प्रतिवर्ष और 9.70 फीसदी प्रतिवर्ष होगी। तीसरी, चौथी व पांचवीं शृंखला में सालाना देय ब्याज वाली है, क्रमशः 3 साल, 5 साल और 10 साल का कार्यकाल है और मासिक कूपन क्रमशः 9.40 फीसदी प्रतिवर्ष, 9.50 फीसदी प्रतिवर्ष और 9.70 फीसदी प्रतिवर्ष होगा। छठीं और सातवीं शृंखला में संचयी विकल्प है, क्रमशः 3 साल और 5 साल का कार्यकाल, जहां कार्य मूल्य और अर्जित ब्याज का कार्यकाल के अंत में भुगतान होगा और क्रमशः 1309.66 रुपए व 1574.63 प्रति एनसीडी रुपये पर भुनाया जाएगा। प्रभावी प्रतिफल क्रमशः 9.40 फीसदी प्रतिवर्ष और 9.50 फीसदी प्रतिवर्ष होगा।
इसके अतिरिक्त, वरिष्ठ नागरिक (प्रारंभिक आवंटन) सभी शृंखलाओं में 0.25 फीसदी प्रति वर्ष अतिरिक्त प्रोत्साहन के हकदार हैं। तदनुसार, छठीं और सातवीं शृंखला के तहत एनसीडी के लिए ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को रिडेम्प्शन पर देय राशि क्रमशः 1,318.67 और 1,59.70 रुपए प्रति एनसीडी है। बीसीई लिमिटेड और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड पर एनसीडी के सूचीबद्ध होने का प्रस्ताव है। एक्सिस बैंक लिमिटेड, ए के कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड, एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, और ट्रस्ट इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए लीड मैनेजर हैं। कैटेलिस्ट ट्रस्टीशिप लिमिटेड इश्यू के लिए डिबेंचर ट्रस्टी है जबकि इंटीग्रेटेड रजिस्ट्री मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के बारे में:
श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (एसटीएफसी) श्रीराम समूह की प्रमुख कंपनी है। एसटीएफसी भारत में संगठित क्षेत्र में गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में सबसे बड़ी परिसंपत्ति वित्तपोषण कंपनियों में से एक है जो फर्स्ट टाइम बायर (एफटीबी) और स्मॉल रोड ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर (एसआरटीओ) को कमर्शियल व्हीकल के लिए वित्तपोषण देती है। कंपनी की 1,213 शाखाओं के नेटवर्क के साथ एक अखिल भारतीय उपस्थिति है और 31 मार्च, 2018 तक 23,819 कर्मचारियों को कंपनी से रोजगार मिला हुआ है। एसटीएफसी यात्री वाणिज्यिक वाहन, बहुउद्देश्यीय वाहन, तीन पहिया और ट्रैक्टर के साथ-साथ सहायक उपकरण और वाहन भागों के वित्तपोषण के लिए वित्त पोषण प्रदान करती है, जैसे टायर और इंजन प्रतिस्थापन के लिए ऋण, और एफटीबी और एसआरटीओ के लिए कार्यशील पूंजी की सुविधा प्रदान करना।

whatsapp mail