होमटोम ने 'स्मार्टर इंडिया' के लिए लांच किए 3 स्मार्टरफोन

img

नई दिल्ली
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी होमटोम ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपने तीन नए स्मार्टरफोन लांच किये। शेन्जेन की इस कम्पनी का दावा है की स्मार्टर इंडिया को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने स्मार्टरफोन की नई रेंज लांच की है। होमटोम ने अपने फ्लैगशिप इवेंट के दौरान तीन स्मार्टरफोन-एच-1, एच-3 और एच-5 लांच किए। ये स्मार्टरफोन मिड रेंज सेगमेंट के हैं और ये आम लोगों की पहुंच में हैं। अपने क्लास में बेस्ट माने जाने वाले कई शानदार फीचर्स से लैस ये फोन्स एंड्रायड ओरियो 8.1 आपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। इनका स्क्रीन डिसप्ले शानदार है और साथ ही साथ इनकी बैटरी लाइफ भी बेहतरीन है। अपने खास फीचरों के दम पर ये भारतीय फोन बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करने के लिए तैयार हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने होमटोम के तीन नए स्मार्टरफोन के रेंज को लांच किया। नेहा ने साथ ही भारतीय मोबाइल बाजार में होमटोम का स्वागत किया और सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। दिलप्रीत सिंह सिक्का डाइरेक्टर होमटोम (फाइनेंस एवं ऑपरेशन्स) ने कहा, ''भारतीय स्मार्टफोन बाजार में हमेशा से कुछ नया करने की चाह रखने वाली कम्पनियों का स्वागत किया है और उन्हें लोगों की जरूरतों को पूरा करते हुए बेस्ट इन क्लास प्रॉडक्ट्स लाने की आजादी दी है। अपने बेहतरीन उत्पादों के जरिए होमटोम भारतीय बाजार में अग्रणी स्थान बनाने को लेकर आश्वस्त है। इसी को ध्यान में रखते हुए होमटोम ने भारत मे पहली बार तीन ऐसे फोन लांच किए हैं, जो अनेक बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं और जिनकी कीमत आम आदमी की पहुंच के अंदर है। होमटोम ने भारत सरकार के 'मेक इन इंडिया' अभियान का सम्मान करते हुए अपने उत्पादों का उत्पादन भारत में ही करने का फैसला किया है। कम्पनी ने लोगों की जरूरतों और फोन का उपयोग करने के उनके पैटर्न को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पादों का निर्माण करने का फैसला किया है। इसी कारण कम्पनी ने लोगों तक अपनी पहुंच बनाने का फैसला किया है। और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए उसने लोगों को काम पर रखने, प्रशिक्षित करने के साथ-साथ भारत में बड़ी संख्या में साझीदार बनाने का निर्णय लिया है। आदित्य बोबल डाइरेक्टर होमटोम (ब्रैंड एवं सट्रैटेजी) ने कहा, ''जैसा कि हमारा टैगलाइन कहता है "स्मार्टरफोन फॉर स्माटर इंडिया" हम भारत में होमटोम के स्मार्टरफोन के नए रेंज को लांच करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। एच-1, एच-3 और एच-5 को युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। हम औसत कीमत पर अपने ग्राहकों को एडवांस्ड फीचर्स के साथ बेहतरीन उत्पाद देना चाहते हैं, जो उन्हें पूरी संतुष्टि प्रदान कर सकें। स्मार्टरफोन का यह ब्रांड शेन्जेन झोउज़ी हेनगोंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड का हिस्सा है। शेन्जेन की चीन के अलावा दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व, अफ्रीका, यूरोप, लैटिन अमेरिका और उत्तरी अमेरिका जैसे विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में पहले से ही वैश्विक उपस्थिति है। होमटोम ने हाल ही में दिल्ली के करीब नोएडा में अपने कार्यालय का उद्घाटन करके अपनी भौगोलिक सीमा का विस्तार किया और देश भर में अपने व्यापार के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न वर्टिकल्स के लिए प्रमुख नियुक्त किए।
प्रोडक्ट फीचसर्:
होमटोम एच-1:
ब्लैक एंड गोल्ड वेरिएंट में उपलब्ध, यह मॉडल 3000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इसका 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले काफी आकर्षक है और उपयोगकर्ता 13 एमपी + 2 एमपी प्राथमिक और 8 एमपी सेकेंडरी कैमरे के साथ अद्भुत चित्र क्लिक कर सकते हैं। डिवाइस में दो माइक्रो सिम कार्ड स्लॉट हैं और प्रोसेसर एमटीके 1.3गीगा हर्ट्ज 64 बिट है। डिवाइस 2 जीबी रैम और 16 जीबी रोम से युक्त है। इसके अलावा, यह सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर प्रदान करता है।
होमटोम एच-3:
ब्लैक, सिल्वर और ब्लू वेरिएंट्स में उपलब्ध, यह मॉडल 3500 एमएएच बैटरी द्वारा संचालित होता है। साथ ही इसमें 5.5 इंच का एचडी + इन-सेल डिसप्ले है। कैमरा क्रमश: 13 एमपी + 2 एमपी प्राथमिक और 8 एमपी सेकेंड्री लेंस के साथ आता है। फोन में धातु यूनिबॉडी डिजाइन है। यह फोन दो नैनो सिम कार्ड स्लॉट के प्रावधान के साथ आता है। डिवाइस में एमटीके 1.3गीगा हर्ट्ज 64 बिट प्रोसेसर है और इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम है। यह मॉडल सुरक्षा के लिए सामने में बहुत विश्वसनीय फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी प्रदान करता है।

whatsapp mail