एजीसी नेटवर्क्स ने किया ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन का अधिग्रहण

img

  • उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका, यूरोप और एशिया में एजीसी की मौजूदगी और प्रस्तावों को मजबूत करने की राह हुई आसान।
  • 750 मिलियन डॉलर से अधिक के राजस्व और 4,000 से अधिक लोगों के साथ इस संयुक्त इकाई की छह महाद्वीपों के 25 से अधिक देशों में मौजूदगी।

मुंबई
एक भरोसेमंद गो-टू-टेक्नोलॉजी-सॉल्यूशन-इंटीग्रेटर एजीसी नेटवर्क लिमिटेड (बीएसईः 500463 और एनएसईः एजीसीएनईटी) ने आज घोषणा की कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन (नैस्डेकः बीबीओएक्स) का अधिग्रहण पूरा कर लिया है जो कि अमेरिका में एक डिजिटल समाधान प्रदाता है। ब्लैक बॉक्स के साथ संयोजन से छह महाद्वीपों में 25 से देशों में एजीसी की उपस्थिति और प्रस्ताव काफी हद तक मजबूत होंगे। अधिग्रहण से एजीसी के राजस्व में 600 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक राशि का जुड़ाव होगा जिससे कंपनी का संयुक्त राजस्व 750 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो जाएगा; साथ ही यह दुनिया भर में ग्राहकों की सेवा करने वाले 4,000 से अधिक लोगों से सम्पन्न एक वैश्विक तौर पर प्रमुख कंपनी बन जाएगी। एजीसी नेटवर्क्स के कार्यकारी निदेशक और सीईओ व ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष और सीईओ श्री संजीव वर्मा ने कहा, ‘हम ब्लैक बॉक्स को एजीसी परिवार का हिस्सा बना कर उत्साहित हैं। ब्लैक बॉक्स की कुशल टीमें और विश्व-स्तरीय उद्यमिता भागीदारों के साथ मजबूत ग्राहक संबंध हमें अपने वैश्विक ग्राहकों की बेहतर सेवा करने की अनुमति देंगे। जल्द ही ब्लैक बॉक्स और उसकी सहायक कंपनियां मिल कर काम करना शुरू कर देंगी। दोनों कंपनियां मिलकर एक अनूठा संगठन बनाएंगी जिसमें सबसे बड़े और सबसे जटिल कॉर्पोरेट को विश्वव्यापी समाधान देने का पैमाना रखा जाएगा। उन्होंने कहा, ‘इस अधिग्रहण का एक ठोस लाभ दोनों कंपनियों के बीच ऑफरिंग, मार्केट और ग्राहकों की विविधता है, जिसमें थोड़ा ओवरलैप भी है। यह विविधता हमारे ग्राहकों, विक्रेताओं और वैश्विक टीम के सदस्यों के लिए जबरदस्त अवसर प्रस्तुत करती है। हम थिंक ग्लोबल, एक्ट लोकल के दर्शन में दृढ़ता से विश्वास करते हैं, कुछ ऐसी ही सोच हमारे ग्राहकों की है, हम विश्वस्तरीय सोच के साथ स्थानीय स्तर पर काम करते हैं, जहां ग्राहक के साथ हमारे नजदीकी रिश्ते हैं। स्थानीय विस्तार के साथ हमारी उपस्थिति हमारी ‘वैश्विक रूप से सोचें, स्थानीय रूप से कार्य करें’ के हमारे दृष्टिकोण पर आधारित होगी, हम इसी के साथ आगे बढ़ेंगे। पहले की निविदा पेशकश और उसके बाद के विलय के परिणामस्वरूप, जो अब पूरा हो गया है, ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन एक निजी कंपनी बन जाएगी और आम स्टॉक के शेयरों का अब सार्वजनिक रूप से कारोबार नहीं होगा। इससे ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन अब एजीसी की 100 फीसदी सहायक कंपनी बन जाएगी। एजीसी नेटवर्क्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री दीपक कुमार बंसल ने कहा, ‘वित्तीय अनुशासन, शासन और अनुपालन मानकों का पालन उन सभी थिएटर्स और भौगोलिक क्षेत्रों में सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिन्हें एजीसी संचालित करता है। इन मानकों के साथ कार्यशील पूंजी की उपलब्धता और नकदी प्रवाह प्रबंधन पर निरंतर ध्यान जहां बिजनेस के लिए टर्नअराउंड टाइम को कम करेगा वहीं ग्राहकों, हितधारकों और शेयरधारकों को फायदा पहुंचाने में मदद मिलेगी।

एजीसी नेटवर्क्स के बारे में
एजीसी नेटवर्क (एजीसी) एक ग्लोबल सॉल्यूशन इंटीग्रेटर है जो यूनिफाइड कम्युनिकेशंस, डेटा सेंटर एंड एज आईटी, साइबर सिक्योरिटी (साइबर-आई) में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करता है और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और एप्लिकेशनसे ग्राहक के डिजिटल परिदृश्य को विकसित करता है। ग्राहकों की सहायता सेवाओं के सहज वितरण के माध्यम से एजीसी की समाधान क्षमता काफी मजबूत है। एजीसी, कस्टमर के लिए खासतौर पर तैयार गो-टू टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन इंटीग्रेटर हैं, जो कस्टमाइज़्ड सॉल्यूशंस और सर्विसेस के ज़रिए अपने आईटी एनवायरमेंट को लागू और प्रबंधित करता है। भारत में एंटरप्राइज कम्युनिकेशंस के मामले में अगुवा एजीसी की उत्तरी अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिलीपींस सहित 25 से अधिक देशों में महत्वपूर्ण उपस्थिति है, जो 4,000 से अधिक ग्राहकों की सेवा कर रही है। वैश्विक प्रौद्योगिकी में अग्रणी, जैसे अवाया, मैकाफी, पालो अल्टो, सिस्को, एचपीई, ट्रेंड माइक्रो, जुनिपर, न्यूूटनिक्स, एनआईसीई, वेरिंट, पॉलीकॉम, जेनेसिस और मित्तल सहित अन्य कंपनियों के साथ मिलकर एजीओ डोमेन-केंद्रित, लचीली और अनुकूलित प्रौद्योगिकी समाधान और सहज सेवाएं प्रदान करती है जो ग्राहकों के व्यवसाय को गति देती हैं और प्रौद्योगिकी निवेश पर रिटर्न (आरओटीआई) सुनिश्चित करती हैं। एजीसी नेटवर्क एक एस्सार एंटरप्राइजेज है। 

whatsapp mail