प्रवासी भारतीय दिवस पर न्यूयॉर्क में होगा जयपुर फुट यूएसए का सम्मान

img

जयपुर/न्यूयॉर्क
प्रवासी भारतीय दिवस व विश्व हिन्दी दिवस 12 जनवरी को इंडियन काउंसलेट न्यूयॉर्क भी धूमधाम से मनाने जा रहा है। इस अवसर पर जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी सहित कुछ लोगों को सम्मानित किया जा रहा है। हालांकि भंडारी ने व्यक्तिगत रूप से सम्मानित नहीं होकर जयपुर फुट यूएसए को सम्मानित करने का काउंसलेट से आग्रह किया जिसे काउंसलेट ने स्वीकार कर लिया । इस सम्मान को उनकी अनुपस्थिति के चलते वाईस चेयरमैन मनीष ढड्डा, सचिव राजेन्द्र बाफना इंडियन काउंसलेट से ग्रहण करेंगे।
वहीं भारत सरकार का विदेश मंत्रालय महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में इंडियन फार ह्युमिनिटी कार्यक्रम चला रहा है। इसके चलते न्यूयॉर्क के कॉसिल जनरल एम्बेसेडर संदीप चक्रवर्ती ने पत्र लिखकर जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी से जयपुर फुट की सेमिनार व सात दिवसीय प्रदर्शनी के लिए आग्रह किया। इंडियन काउंसलेट में हुई बैठक में दोनों ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर 29 मार्च को सेमिनार तथा सात दिवसीय प्रदर्शनी की घोषणा की। भंडारी ने बताया कि सेमिनार के मुख्य वक्ता भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के संस्थापक डी.आर. मेहता होंगे। 

प्रयाग राज कुंभ मेले में जयपुर फुट 
प्रयाग राज कुंभ मेले में उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सौजन्य से भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति तथा जयपुर फुट यूएसए की ओर से दिव्यांगों को नि:शुल्क कृत्रिम पांव लगाये जायेंगे। महीने भर चलने वाले इस कार्यक्रम के लिये संस्थापक डी.आर. मेहता से परामर्श कर भंडारी ने न्यूयॉर्क में इस संबंध में घोषणा की। यूपी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आई.के. चतुर्वेदी, सचिव ए.सी. तिवारी सहित समस्त सदस्य इसकी तैयारियों में जोर शोर से जुट गये है।13 जनवरी को प्रयाग राज में इसका शुभारंभ उत्तर प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गोविंद माथुर करेंगे। जयपुर फुट यूएसए के चेयरमेन प्रेम भंडारी भी 13 को प्रयागराज पहुंच रहे है। वहीं जयपुर फुट की मोबाईल वैन तथा 7 सदस्यीय टीम भी प्रयाग राज पहुंच रही है। 

whatsapp mail