शाह का दावा- बालाकोट में 250 से ज्यादा दहशतगर्द ढेर

img

अहमदाबाद
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। सेना ने बगैर नुकसान उठाए आतंकियों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की। उड़ी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ज्यादातर लोगों का मानना था कि दूसरी बार ऐसा कर पाना नामुमकिन है। शाह के दावे पर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सवाल उठाए। सिद्धू ने ट्वीट किया- 300 आतंकी मारे गए, हां या नहीं। फिर क्या मकसद था? आतंकियों को मारा गया या पेड़ गिराए। क्या यह एक चुनावी हथकंडा है? विदेशी दुश्मन से लडऩे की आड़ में छल हो रहा है। सेना का राजनीतिकरण बंद होना चाहिए। यह पवित्र है।

तृणमूल मोदी चुनाव जीतने के लिए क्या जवानों को मरने के लिए भेज देंगे
तृणमूल कांग्रेस से राज्य सभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने भी एयर स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। डेरेक ने कहा, ''मिस्टर नरेंद्र मोदी, क्या आप बगैर किसी प्लान के अपने जवानों को मरने के लिए कहीं भी भेज देंगे? या फिर आपका लक्ष्य चुनाव जीतना है? मिस्टर मोदी, आप बड़ी बेशर्मी के साथ शहीद जवानों की तस्वीरों को अपने राजनीतिक रैली में इस्तेमाल करते हैं। मिस्टर मोदी, आप बड़े ही बेशर्म हैं।

नकवी ने कहा-  चोट पाक को लगी, चीख कांग्रेस की निकल रही

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ''चोट जो है वो आतंकवादी और पाकिस्तान को लगी, चीख कांग्रेस की निकल रही है। एक तरफ पाकिस्तान सवाल पूछ रहा है, दूसरी तरफ कांग्रेस सबूत मांग रही है। ये कांग्रेस और पाकिस्तान की जो जुगलबंदी है वो अजीब बात है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा- वक्त आने पर सबूत पेश करेगी
सरकार केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने रविवार को कानपुर में कहा था कि केंद्र सरकार बालाकोट में जैश के कैम्पों पर की गई एयर स्ट्राइक के सबूत सही समय पर पेश करेगी। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहले ही इस स्थिति को स्पष्ट कर चुकी हैं।

ममता ने कहा था- देश को जानने का हक कि बालाकोट में क्या हुआ
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि जवानों की जान चुनावी राजनीति से ज्यादा कीमती है। देश को यह जानने का अधिकार है कि पाकिस्तान के बालाकोट में हमले के बाद वास्तव में वहां क्या हुआ था? उन्होंने सीधे तौर पर एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मरने की तादाद पर सवाल उठाया था।

अजय सिंह ने भी सरकार पर निशाना साधा
कांग्रेस के नेता अजय सिंह ने मध्यप्रदेश के सतना में सोमवार को कहा कि मोदी कहते हैं कि बालाकोट में सब कुछ तबाह कर दिया गया, लेकिन अमेरिका का अखबार कहता है कि वहां कोई नुकसान नहीं हुआ। उनका कहना था कि आज न सही पर 10 दिन बाद तो सारे मामले की सच्चाई सामने आ ही जाएगी।

26 फरवरी को तक वायुसेना ने जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाकर बमबारी की थी। सरकार के मुताबिक, पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय ल?ाकू विमानों ने हमला करके 250 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया था। इसके एक दिन बाद यानी 27 फरवरी को पाक की वायुसेना ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी। भारत ने पाक के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था। पाक वायुसेना के निशाने पर जम्मू-कश्मीर में स्थित सैन्य प्रतिष्ठान थे।  

सिब्बल ने मांगी मोदी से सफाई
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आ रही खबरों पर मोदी को सफाई देनी चाहिए। इनमें कहा गया है कि बालाकोट हमले में किसी की मौत नहीं हुई। उनका सवाल था कि क्या अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाक का समर्थन कर रहा है। सिब्बल का कहना था कि जब ये मीडिया पाक के खिलाफ बोलता है तो आपको खुशी होती है। लेकिन जब कोई सवाल उठाता है तो ये ही पाक परस्त हो जाता है। 

whatsapp mail