चार पीढ़ी नामदारों की और चार साल चाय वाले के : प्रधानमंत्री

img

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विदिशा और जबलपुर में भाजपा प्रत्याशियों के सर्मथन सभा को संबोधित किया। विदिशा में उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कांग्रेस ने जैसी बयानबाजी की है, उससे उनकी हताशा झलकती है। उन्हें समझ में आ गया है कि विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं जीता जा सकता। इसलिए हम कह रहे हैं- चार पीढ़ी नामदारों की और चार साल चायवाले के, आओ हो जाए मुकाबला। जबलपुर में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार काम करने वाली सरकार है, इसलिए लोगों को हमेशा अपेक्षाएं ज्यादा हैं।
विदिशा में प्रधानमंत्री ने कहा कांग्रेस पार्टी के मुखिया नामदार उनके नेताओं के बयानों को समर्थन दे रहे हैं। पिछले दिनों इनके एक नेता ने मेरी माता जी का नाम लेकर बयान दिया। मैं सोचता था कि कांग्रेस पार्टी कुछ सीखेगी, लेकिन सोशल मीडिया पर जो चल रहा है उसमें अब मेरे पिता को ले लाए, जो तीस साल पहले दुनिया छोड़कर चले गए। कांग्रेस के नामदार कहते हैं, मोदी जी भी तो मेरे परिवार के लिए कहते हैं। हम आपके परिवार के किसी भी व्यक्ति के लिए कुछ नहीं बोलते, हम देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री के बारे में बोलते हैं। अगर मेरे परिवार से कोई भी राजनीति में है तो आप उनपर निशाना साध सकते हैं। जितना मोदी देश के लिए जवादेह है उतना ही आपका परिवार भी जवाबदेह है।
युवाओं का अपमान कर रहे नामदार :  मोदी ने कांग्रेस में नामदार की इजाजत के बिना कोई भी नेता कुछ नहीं बोल सकता। ये तो नामदार ही हैं जो अपने नेताओं से बुलवाते हैं। अब उन्होंने मप्र के युवाओं पर भी आरोप लगा दिया कि यहां के युवा परीक्षा में चोरी करते हैं। कांग्रेस के नेताओं के कितना संतुलन खो दिया है इसका यह जीता जागता उदाहरण है। ये हमारे युवाओं का अपमान है।
फर्जी किसानों के कर्ज मांफ किए : कर्नाटक में किसान आंदोलन कर रहे हैं, रास्ते में उतर रहे हैं। उन्होंने किसानों के कर्ज मांफ करने की घोषणा की थी। 2008 में सरकार रिकॉर्ड के मुताबिक देश के किसानों का कर्ज 6 लाख करोड़ रुपए था। कितना माफ किया सिर्फ 60 हजार करोड़ रुपए किया। उसमें भी 30-35 लाख लोग ऐसे निकले जो किसान ही नहीं थे।

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बारे में:  कांग्रेस के दिग्गी राजा कहते हैं कि वो जहां जाते हैं वहां कांग्रेस हार जाती है। लेकिन, दिग्गी राजा इसलिए कहीं नहीं जाते कि लोगों को उनका कार्यकाल याद आ जाता है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का बीते दिनों वायरल हुए वीडियो के बारे में कहा कि वो कह रहे हैं कि 90 फीसदी मतदान कराओ। वो इसलिए ऐसा कह रहे हैं कि बाकी के वोट तो उन्हें मिलने नहीं हैं। कांग्रेस के वंशवाद ने देश को कमजोर किया है। 

यूपीए के समय से 100 गुना ज्यादा काम 
जब यूपीए की सरकार थी, उस समय जो काम प्रदेश में हुए उसकी तुलना हमारी सरकार से की जाए तो वो 100 गुना ज्यादा है। नोटबंदी में सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को हुआ है। साढ़े तीन लाख फर्जी कंपनी चल रही थी। ये कांग्रेसियों की थी। इसका असर ये हुआ कि आज मां-बेटे भी जमानत पर चल रहे हैं। अब अगर वो मुझे गाली नहीं देंगे तो और क्या करेंगे। 

whatsapp mail