अस्थाना का सहयोगी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार

img

नई दिल्ली
सीबीआई में नंबर 1 और नंबर-2 की लड़ाई लगातार बढ़ती जा रही है। सीबीआई में टकराव जारी है। इस सिलसिले में आज राकेश अस्थाना के सहयोगी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। देवेंद्र कुमार की गिरफ्तारी अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत के आरोपों के संबंध में की गई है। गौरतलब है कि रविवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ इस आरोप को लेकर मामला दर्ज किया था। दरअसल मांस कारोबारी मोईन कुरैशी से जुड़े एक मामले में जिस एक आरोपी के विरुद्ध अस्थाना जांच कर रहे थे। उससे शक गहरा रहा था। राकेश अस्थाना पर इस मामले में रिश्वत लेने का आरोप है।

इन लोगों पर है केस दर्ज
बता दें कि सीबीआई ने अस्थाना के अलावा डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार और मनोज प्रसाद, कथित बिचौलिए सोमेश प्रसाद और अन्य अज्ञात अधिकारियों पर भी केस दर्ज किया था। सीबीआई ने सूचित किया कि इन धाराओं में किसी अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू करने से पहले सरकार से अनुमति लेने के जरूरत नहीं होती। वहीं दो महीने पहले अस्थाना ने कैबिनेट सचिव से सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ यही शिकायत की थी।

पीएमओ ने समन जारी किया
इधर मामले को बढ़ते देख पीएमओ ने संज्ञान लिया है। पीएम मोदी ने सीबीआई चीफ को समन जारी किया है। पीएम मोदी ने उप निदेशक को भी समन भेजकर बुलाया है।

अस्थाना ने कैबिनेट सचिव को वर्मा के खिलाफ लिखा था पत्र
सूत्रों के मुताबिक अस्थाना ने 24 अगस्त को कैबिनेट सचिव को एक पत्र लिखकर वर्मा के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के 10 मामले की जानकारी दी थी । इसी पत्र में यह भी आरोप लगाया गया था कि साना ने इस मामले में क्लीनिचट पाने के लिए सीबीआई प्रमुख को दो करोड़ रुपए दिए। सूत्रों के अनुसार यह शिकायत केंद्रीय सतर्कता आयोग के पास भेजी गई जो इस मामले की जांच कर रहा है।

whatsapp mail