कांग्रेस ने 10 और भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

img

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को कांग्रेस ने 10 और भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से टिकट दिया है। कार्ति आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल-मैक्सिस मामले में आरोपी हैं। कांग्रेस की इस सूची में बिहार की किशनगंज सीट से मोहम्मद जावेद, कटिहार सीट से तारिक अनवर, पूर्णिया से उदय सिंह को टिकट दिया गया है। कांग्रेस की इस सूची में जम्मू और कश्मीर स्थित बारामूला से हाजी फारूक मीर को टिकट दिया गया है। वहीं कर्नाटक की दक्षिण बेंगलुरु सीट से बीके हरिप्रसाद उम्मीदवार होंगे। महाराष्ट्र की अकोला सीट से हिदायत पटेल, रामटेक सुरक्षित से किशोर उत्तम राव, चंदनपुर से विनायक बानगड़े की जगह सुरशे धानोरकर और हिंगोली सीट से सुभाष वानखेड़े को टिकट दिया है।

भाजपा ने जारी किये 9 उम्मीदवारों के नाम
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस सूची में 9 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है, जिसमें छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मेघालय और महाराष्ट्र के उम्मीदवारों के नाम शामिल है। लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को भाजपा ने नौ उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी की है। छत्तीसगढ़ से सभी सांसदों का टिकट काट दिया गया है। इसमें रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह और छह बार के सांसद रमेश बैस भी शामिल हैं। इस तरह अब तक 306 उम्मीदवारों की घोषणा हो गई है। 

छत्तीसगढ़:- कोरबा-ज्योति नंद दुबे, बिलासपुर- अरुण सॉव, राजनांदगांव- संतोष पांडेय,दुर्ग- विजय बघेल, रायपुर -सुनील सोनी, महासमुंद- चुन्नीलाल साहू। महाराष्ट्र की भंडारा-गोदिया सीट- सुनील बाबूराव मेंडे , तेलंगाना की मेडक सीट- रघुनंदन राव, मेघालय की तुर्रा सीट-रिकमन जी मोमिम।

whatsapp mail