दो मुठभेड़ों में 5 आतंकी ढेर धमाके में 6 लोगों की जान गई

img

श्रीनगर
जम्मू कश्मीर में रविवार को एलओसी के पास सुंदरबानी सेक्टर और कुलगाम में मुठभेड़ हुई। सुंदरबानी में सुरक्षाबलों ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को ढेर कर दिया। आतंकियों की ओर से हुई फायरिंग में तीन जवान भी शहीद हो गए। एक जवान जख्मी है। इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों की ओर से गोलीबारी में दो जवान जख्मी हुए। ऑपरेशन खत्म होने के कुछ देर बाद मुठभेड़ की जगह पर धमाका हो गया। इसमें 6 नागरिकों की मौत हो गई। सुंदरबानी: सीमा के काफी करीब आ गए थे आतंकी सुंदरबानी में रविवार दोपहर 1:45 बजे एलओसी पर सुरक्षाबलों और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई। सेना के मुताबिक, आतंकी सीमा के काफी करीब आ गए थे। मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। कुलगाम: मुठभेड़ वाली जगह पर भीड़ हुई जमा पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जिस जगह पर मुठभेड़ चल रही थी, वहां भीड़ जमा हो गई। ऑपरेशन के कुछ वक्त बाद यहां एक बड़ा धमाका हो गया। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई। कई नागरिक जख्मी बताए जा रहे हैं। आतंकियों के छिपे होने की मिली थी जानकारी सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को लारू कुलगाम के ग्रामीण इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। 
इसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने आतंकियों के खिलाफ साझा ऑपरेशन शुरू किया। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों को पकडऩे के लिए इलाके को सील किया जा रहा था, तभी उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।

सरेंडर के लिए तैयार नहीं हुए आतंकी

कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान जख्मी हुए दो जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सुरक्षाबलों ने कार्रवाई से पहले इलाके को खाली कराया। आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए भी कहा गया, लेकिन वे नहीं माने। कानून व्यवस्था के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

whatsapp mail