लखनऊ में बीच सड़क पर कश्मीरी युवकों से मारपीट

img

लखनऊ
यहां के डालीगंज इलाके में दो कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बुधवार को हुई इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया। वह विश्व हिंदू दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। दोनों पीडि़तों में से एक का आरोप है कि घटना के वक्त भी पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन आरोपियों की बजाय उसे ही थाने ले आई थी। तब उसका दूसरा साथी डरकर घटनास्थल से भाग गया था। इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें मारपीट करने वाले कह रहे हैं कि उन्होंने ऐसा व्यापारियों के कश्मीरी होने की वजह से किया। पीडि़तों ने पुलिस को बताया कि वे सड़क किनारे ड्राई फू्रट्स बेच रहे थे। तभी तीन-चार युवक वहां से कार से पहुंचे। उनसे आधार कार्ड मांगा फिर उनकी पिटाई शुरू कर दी। कुछ राहगीरों ने उन्हें बचाया। हमलावर भगवा रंग के कपड़े पहने थे। 

मामले के तूल पकडऩे के बाद हरकत में आई पुलिस : पीडि़त युवक अफजल नाइक ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाए उसे ही थाने ले आई। जबकि, आरोपी बड़े आराम से वहां से चले गए। बाद में मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस हरकत में आई और पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है।

आरोपी के खिलाफ हत्या समेत 12 मामले दर्ज

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बजरंग सोनकर नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी आपराधिक पृष्ठभूमि का है। उसके खिलाफ हत्या समेत 12 मामले दर्ज हैं। दो अन्य आरोपी हिमांशु गर्ग और अमर कुमार को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। 

whatsapp mail