मंदिर हम ही बनवाएंगे, कोई और बनवा भी नहीं पाएगा : योगी

img

लखनऊ
लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित दो दिवसीय युवा कुंभ 2018 का मुख्य आयोजन रविवार को आशियाना स्थित स्मृति उपवन में हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'विचार नए भारत का' उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राम नगरी अयोध्या में समरसता कुंभ का आयोजन सम्पन्न हुआ और आज प्रदेश की राजधानी में चौथा वैचारिक कुंभ 'युवाकुंभ' के रूप में आयोजित हो रहा है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के अंदर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत 5 लाख से अधिक युवाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने का महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान राम मंदिर को लेकर नारे लगने लगे जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा। इसपर योगी ने कहा कि युवाओं को नारों में उलझने की जरूरत नहीं है। मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि अब वह भी जनेऊधारी बन गोत्र बताने लगे हैं।

दुनिया का सबसे युवा देश भारत तो सर्वाधिक युवा प्रदेश यूपी
सीएम ने कहा कि विगत डेढ़ वर्ष के दौरान प्रदेश की वर्तमान सरकार एवं साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने जो कार्यक्रम संचालित किये, उससे युवाओं को अपनी प्रतिभा को देश के समक्ष रखने का अवसर मिला। यदि दुनिया का सबसे युवा देश भारत है तो देश का सर्वाधिक युवा प्रदेश उत्तर प्रदेश है। दुनिया का सबसे युवा देश भारत है। इस युवा शक्ति ने केवल देश ही नहीं दुनिया में भी अपनी ऊर्जा एवं प्रतिभा का संपूर्ण प्रदर्शन किया है, जो राष्ट्र हित में लाभदायक सिद्ध हुआ है। प्रयागराज महाकुंभ को लेकर बोले सीएम
वहीं, प्रयागराज में 15 जनवरी से आरम्भ होने जा रहे महाकुंभ को लेकर योगी ने कहा कि 12 से 15 करोड़ लोग कुंभ में आते हैं। जिसमें किसी भी प्रकार का भेद नहीं होता है। कुंभ के आयोजन में पूरा देश बिना किसी आमंत्रण के प्रयाग की धरती पर आता है। भारत की आज़ादी के बाद यह पहला कुंभ होगा, जिसमें गंगा का शुद्ध जल आने वाले सभी श्रद्धालुओं को प्राप्त होगा। 

whatsapp mail