मोदी सरकार के खिलाफ ममता धरने पर बैठी

img

कोलकाता
शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ के लिए पहुंची सीबीआई टीम के 5 अफसरों को गिरफ्तार कर लिया गया। टीम को पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर में भी घुसने नहीं दिया गया। पुलिस उन्हें जबरन थाने ले गई। इस बीच पुलिस कमिश्नर के घर पहुंचीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा चिटफंड के नाम पर मनमानी कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की भाषा आपने सुनी होगी, वह धमका रहे हैं। इसके बाद ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गईं।

भाजपा चोर पार्टी है, हम नहीं- ममता
ममता बनर्जी ने कहा, देश नरेंद्र मोदी से परेशान हो चुका है। आज इमरजेंसी से भी बुरे हालात हैं। हमारा धैर्य जवाब दे रहा है। केंद्र सरकार सीबीआई पर कार्रवाई का दवाब डाल रही है। मोदी ने सीबीआई से कहा है कि कुछ तो करो। भाजपा चोर पार्टी है हम नहीं। कोलकाता में हमारी रैली के बाद मोदी और अमित शाह हमारे पीछे पड़ गए हैं। भाजपा की एक्सपायरी डेट करीब है।पुलिस कमिश्नर के घर पर छापेमारी अजीत डोभाल के इशारे पर की गई। राजीव कुमार दुनिया के बेहतरीन पुलिस अफसर हैं। चिटफंड घोटाले में हमने जांच की, गिरफ्तारियां भी हुईं। सीबीआई टीम बिना वारंट के पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची थी। मेरा काम सबको सुरक्षा देना है। मोदी के खिलाफ हमें एक होना है। मोदी को हटाकर देश बचाओ। आज देश के संघीय ढांचे और संविधान पर हमला किया जा रहा है।
मैं लोकतंत्र को बचाने के लिए धरने पर बैठूंगी। कल विधानसभा में बजट भी पेश नहीं करूंगी।

गायब दस्तावेजों के बारे में करने हैं सवाल- सीबीआई
सीबीआई सूत्रों ने बताया- पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से घोटाले के संबंध में पूछताछ करना जरूरी है। उनसे घोटाले की जांच के दौरान गायब हुए दस्तावेजों और फाइलों के संंबंध में सवाल किए जाने हैं। नोटिस भेजे जाने के बावजूद वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। घोटाले की जांच के लिए बनी एसआईटी के प्रमुख थे कुमार शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में एसआईटी बनाई गई थी। इसका नेतृत्व 1989 बैच के आईपीएस राजीव कुमार कर रहे थे। 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को दिया था। इसके बाद राजीव कुमार को जनवरी 2016 में कोलकाता पुलिस का मुखिया बनाया गया था। गायब होने की खबरों पर पुलिस ने दी थी सफाई सूत्रों के मुताबिक, राजीव कुमार ने चुनावी तैयारियों के लिए हुई आयोग के अधिकारियों की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया। उनके गायब होने की भी खबरें आईं। इस पर कोलकाता पुलिस ने कहा कि राजीव कुमार ना केवल शहर में मौजूद हैं, बल्कि वह लगातार दफ्तर भी जा रहे हैं। ममता ने कहा था- कुमार की ईमानदारी पर संदेह नहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विश्व में सबसे अच्छे हैं। उनकी बहादुरी और ईमानदारी पर संदेह नहीं किया जा सकता है। वह दिन में 24 घंटे काम कर रहे थे। केंद्र सरकार बदले की राजनीति के चलते एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है।

whatsapp mail