जेएनयू के दिव्यांग छात्रों ने किया प्रदर्शन

img

नई दिल्ली
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर से संसद तक मार्च करने के दौरान छात्रों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे छात्रों पर बुधवार को फिर पुलिस ने सख्ती दिखाई। लाठीचार्ज के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस मुख्यालय जा रहे जेएनयू के दिव्यांग छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया। दिल्ली पुलिस ने सभी छात्रों को हिरासत में लेकर वसंत कुंज पुलिस स्टेशन भेज दिया था, जिसके कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद प्रदर्शन के लिए करीब 30-40 छात्र पुलिस मुख्यालय पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन किया।

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने की छात्रों से अपील
छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच जेएनयू प्रबंधन ने बुधवार को छात्रों से अपील की है कि वो अपना प्रदर्शन खत्म करें और कक्षा में पढ़ाई के लिए आना शुरू कर दें। इसके साथ ही उन्होंने सभी छात्रों से कहा कि कक्षाओं को नियमित रूप से चलने दें। पुलिस मुख्यालय के बाहर फीस वृद्धी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जेएनयू छात्रसंघ के प्रतिनिधियों ने दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की।उनसे मिलकर छात्रों ने अपनी बातें रखीं और बताया कि वो क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं। 

जारी रहेगा छात्रों का विरोध
एचआरडी मंत्रालय की बैठक के बाद जेएनयू छात्रसंघ ने बयान दिया कि उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम वीसी से मिलकर अपनी बातें रखना चाहते हैं, लेकिन वो हमसे मुलाकात नहीं कर रहे। 

whatsapp mail