फिर एक बार मोदी की सरकार

img

भाजपा को मिला मजबूत जनाधार, देश के 17 राज्य ऐसे जहां अब तक कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल सका

नई दिल्ली
आएगा तो मोद ही। जी हां चुनाव प्रचार के दौरान चला ये जुमला सच साबित हो गया है। ना सिर्फ एनडी बल्कि भाजपा अपने ही दम पर सरकार बना रही है। पचास साल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब लोकसभा चुनाव में एक ही पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला हो। यही नहीं जवाहरलाल नेहरू के बाद भी मोदी ही ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल किया। भाजपा की ऐसी आंधी चली कि विरोधी इसे समझ ही नहीं पाए और उड़ गए। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। 350 के करीब सीटों के साथ नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (एनडीए) एक बाद फिर से सरकार बना रहा है। कांग्रेस को एक बार फिर से करारी हार का सामना करना पड़ा है। मोदी के रथ पर सवार भाजपा एक बार फिर सरकार बनाने की दहलीज पर खड़ी है। आईए जरा करीब से समझते हैं भाजपा की उस आंधी को जो कांग्रेस को ही उड़ा ले गई।

मेरे जीवन का हर पल देश के लिए समर्पित : मोदी
भाजपा और राजग की लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यालय पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके जीवन का हर पल देश के लोगों के लिए समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि देश में अब सिर्फ दो जाति हैं-गरीब और गरीबी को दूर करने की इच्छा रखने वाले लोग। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ हिंदुस्तानियों ने आज फकीर की झोली भर दी। लगातार दूसरी बार बहुमत मिलने को बड़ी और बढ़ी हुई जिम्मेदारी बताते हुए मोदी ने कहा कि वह बद इरादे और बदनीयत से कोई काम नहीं करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह खुद अपने लिए कभी भी कुछ नहीं करेंगे। मोदी ने कहा कि बीजेपी कभी दो सीटों तक सीमित थी और आज लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ रही है लेकिन पार्टी ने न कभी संस्कार छोड़ा, न आदशरें को छोड़ा। दिल्ली में बारिश की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि स्वयं मेघराजा भी इस विजयोत्सव में शरीक होने के लिए हमारे बीच हैं। मोदी ने कहा कि मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सर झुकाकर नमन करता हूं। लोकतांत्रिक विश्र्व में 2019 का यह जो मतदान का जो आंकड़ा है, यह अपने आपमें लोकतांत्रिक विश्व के इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। देश आजाद हुआ, इतने लोकसभा के चुनाव हुए लेकिन आजादी के बाद इतने चुनाव होने के बाद सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ और वह भी 40-42 डिग्री सेल्सियस गर्मी के बीच में। यह अपने आप में भारत के मतदाताओं की जागरुकता, लोकतंत्र के प्रति भारत की प्रतिबद्धता पूरे विश्?व को इस बात को रजिस्टर करना होगा, भारत की लोकतांत्रिक शक्ति को पहचानना होगा।

दुनियाभर के देशों ने दी पीएम मोदी को बधाई
लोकसभा चुनाव में भारी जीत को लेकर दुनिया के तमाम देशों ने पीएम मोदी को फोन कर या फिर ट्वीट कर बधाई दी। चीन, जापान, रूस, श्रीलंका, मालदीव, पुर्तगाल, अफगानिस्तान, भुटान, नेपाल, इजराइल आदि तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी। इसके अलावे दुनिया भर में रहने वाले भाजपा समर्थकों ने भी जश्न मनाया।

whatsapp mail