भारतीय महिला टीम की नजरें विश्व टी 20 सेमीफाइनल पर

img

गयाना
सेमीफाइनल पर नजरें टिकाए बैठा भारत गुरुवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी महिला विश्व टी20 के ग्रुप बी लीग मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दो दिन पहले हासिल जीत भी शामिल है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोविडेंस में पहले मैच में शतक के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया और अब इसी मैदान पर भारत को आयरलैंड से भिडऩा है। दूसरी तरफ आयरलैंड को आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।
भारत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा लेकिन हरमनप्रीत को पता है कि उनकी टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में किसी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकती। आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है और भारत उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगा क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की स्टार जहां हरमनप्रीत रही वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट की जीत के दौरान टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज ने अर्धशतक जड़ा। जेमिमा रोड्रिगेज ने अपने टी20 करियर का आगाज शानदार अर्धशतक के साथ किया। स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति आयरलैंड के खिलाफ बड़ी पारियां खेलना चाहेंगी। गेंदबाजी विभाग में आफ स्पिनर दयालन हेमलता और लेग स्पिनर पूनम यादव ने अब तक 10 विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया है। टीम की तेज गेंदबाज भी आगामी मैचों में अपना प्रभाव छोडऩा चाहेंगी।

टीमें इस प्रकार हैं:।

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार और अरुणधति रेड्डी।

आयरलैंड: लारा डेलानी (कप्तान), किम गार्थ, सेसेलिया जायस, शाउना कावानाग, एमी कीनली, गैबी लुइस, लारा मारिट्ज, कायरा मेटकाफ, लूसी ओरीली, क्लेस्टे राक, एमियर रिचर्डसन, क्लेयर शेलिंगटन, रेबेका स्टोकेल और मैरी वालड्रोन। समय: मैच भारतीय समयानुसार रात साढ़े आठ बजे शुरू होगा।

whatsapp mail