धौनी को जीत का तोहफा देना चाहेगी टीम इंडिया

img

रांची
रांची वनडे मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है तो वो वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज धौनी के लिए ये उनके घरेलू मैदान पर आखिरी वनडे साबित हो सकता है ऐसे में टीम इंडिया की ये कोशिश रहेगी की ये मुकाबला जीतकर उन्हें तोहफा दिया जाए। हालांकि इसमें भी कोई शक नहीं है कि कंगारू टीम भी वापसी की कोशिश में है और वो जोरदार टक्कर देगी। इस वक्त भारतीय टीम काफी संतुलित लग रही है लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है। अब ये देखना होगा कि तीसरे वनडे में वो रोहित के साथ ओपनिंग करने आते हैं या फिर लोकेश राहुल को मौका मिलता है। हालांकि विराट शायद ही अपने विनिंग कांबिनेशन में छेड़छाड़ करें लेकिन राहुल के फॉर्म में होने के उन्हें फायदा मिल सकता है या फिर उन्हें तीसरे नंबर पर शामिल किया जा सकता है। पिछले वनडे में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बुरी तरह से फेल रहे थे वहीं धौनी भी शून्य पर आउट हो गए थे पहले मैच के हीरो रहे केदार जाधव दूसरे मैच में अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे थे ऐसे में इन खिलाडिय़ों से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी। चौथे नंबर के बल्लेबाज अंबाती रायुडू की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी दिखती है ऐसे में तीसरे मैच में क्या वो टीम में बने रहेंगे या फिर राहुल के मौका मिलेगा। रायुडू के साथ स्ट्राइक रोटेट करने की बड़ी समस्या है और उनकी ये कमी बार-बार सामने आ जाती है। अगर टीम में धवन को रखा जाता है तो इस बात की संभावना है कि रायुडू को बैठना पड़े और राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करें और रोहित चौथे नंबर पर आएं।
भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो ये अभी अच्छी नजर आ रही है। टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मो. शमी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। स्पिनर जडेजा और कुलदीप की जोड़ी विरोधी टीम को परेशान कर रही है। टीम के लिए केदार कमाल की भूमिका निभा रहे हैं और वो जोड़ी ब्रेकर का काम बखूबी कर रहे हैं। ऑलराउंडर विजय शंकर ने दूसरे वनडे की आखिरी ओवर में अपनी गेंदबाजी के खूब प्रभावित किया था। उन्होंने दो विकेट लेकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी। दूसरे मैच में शंकर ने अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। 

तीसरे वनडे के लिए टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और रिषभ पंत।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकोम्ब, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, जाय रिचर्डसन, एडम जंपा, एंड्रयू टाय, पैट कमिंस, नाथन कोल्टर नाइल, एलेक्स केरी, नाथन लायन और जेसन बेहरेनडोर्फ।
 

whatsapp mail