उप चुनाव की हार से भयभीत है भाजपा सरकार : पायलट

img

जयपुर

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनावों को भाजपा सरकार द्वारा स्थगित करवाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार ने जिला कलेक्टरों पर दबाव बनाकर चुनाव आयोग को उप चुनावों को स्थगित करवाने के लिए पत्राचार करवाया था जो इस बात का सूचक है कि अपनी संभावित हार से डरी भाजपा सरकार ने प्रशासन के द्वारा चुनाव सम्पन्न करवाने में असमर्थता जाहिर करवाने के लिए दबाव बनाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार व संगठन जानता है कि प्रदेश में भाजपा का जनाधार समाप्त हो रहा है जो प्रदेश में गत् पौने पांच सालों में प्रदेश में हुए हर चुनाव व उपचुनाव में भाजपा की करारी हार से परिलक्षित हुआ है।

पायलट ने कहा कि भारी जनादेश के साथ सत्ता में काबिज हुई भाजपा ने जनविरोधी नीतियों को अंजाम देकर जनता का विश्वास खोया है और अब दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा क्योंकि आमजन भाजपा की रीति-नीति और उसकी कार्यशैली से बुरी तरह से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पंचायत राज के उप चुनावों को स्थगित करवाने के लिए अपनायी गई प्रक्रिया से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा को पूरी तरह से अहसास हो चुका है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा की करारी हार होगी। इसलिए विधानसभा चुनावों से पूर्व ही आने वाले पंचायत राज उप चुनावों के नतीजों के सार्वजनिक होने से भाजपा की जो फजिहत होती, उससे बचने के लिए प्रशासन को माध्यम बनाया गया है।