कांग्रेस देगी बेरोजगारों को 3500 रुपए भत्ता, चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के लिए भी वादे

img

  • नवंबर के दूसरे सप्ताह में जारी होगा कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र 
  • 2 नवंबर से कांग्रेस लेगी घोषणा पत्र के लिए आॅनलाइन सुझाव 
  • इस बार किसानों, युवाओं पर रहेगा कांग्रेस का फोकस
  •  कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने की चाय पर चर्चा 
  • कांग्रेस घोषणा पत्र को लेकर प्रेस क्लब में की चार्य पर चर्चा 
  • कहा, कांग्रेस का घोषणा पत्र जन घोषणा पत्र होगा
  • किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी के साथ किसानों की समस्याओं से जुड़े मुद्दे भी होंगे शामिल 

जयपुर

कांग्रेस नवंबर के दूसरे सप्ताह में चुनाव घोषणा पत्र जारी कर देगी। चुनाव घोषणा पत्र के लिए अलग अलग वर्गों से राय मशविरा करने का काम चल रहा है। चुनाव घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस सभी वर्गों को साधने की कवायद कर रही है। 

कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने प्रेस कल्ब में चाय पर चर्चा के दौरान घोषणा पत्र से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की। कांग्रेस के घोषणा पत्र में इस बार जिलेवार समस्याओं और पोपुलर डिमांड के वादे शामिल किए जाएंगे। किसानों की कर्ज माफी के अलावा समर्थन मूल्य पर खरीद और किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य दिलाने सहित किसानों की समस्याओं से जुड़े वादों को शामिल किया जाएगा। बेरोजगारों को 3500  भत्ता देने का वादा भी घोषणा पत्र का हिस्सा बनेगा। 

हरीश चौधरी ने कहा कि  घोषणा पत्र के लिए कांग्रेस प्रदेश के लोगों से आॅनलाइन सुझाव भी लेगी। 2 नवंबर से कांग्रेस के आॅफिसियल फेसबुक पेज, ट्विटर हेंडल सहत डिजिटल माध्यम से आॅनलाइन सुझाव लेने का काम शुरु किया जाएगा, सप्ताह भर तक आॅनलाइन सुझाव लेने का काम होगा। 

 कांग्रेस ने इस बार जनघोषणा पत्र बनाने का वादा किया है, नामांकन की प्रक्रिया शुरु होने के आसपास ही पार्टी चुनाव घोषणाा पत्र जारी करेगी। हर वर्ग से लंबे चौड़े वादे और जिलेवार  समस्याओं के समाधन के वादे होंगे, अब  यह जनता पर निर्भर करेगा कि वह इन वादों पर कितना भरोसा जताती है।