आवाज़.कॉम वेबसाइट और मोबाइल ऍप हुआ लॉन्च भारतीय भाषाओं में

img

  • इस मोबाइल ऍप और वेबसाइट के द्वारा पॉडकास्ट (ऑडियो शो) सुनें और लेख पढ़ें

मुंबई 
आज अग्राह्य: टेक्नोलॉजीस ने aawaz.com (आवाज़.कॉम) की घोषणा की। आवाज़.कॉम पर आप भारतीय भाषाओं में 100% नए, बेहतरीन और मनोरंजक शो सुन सकेंगे। आवाज़.कॉम पर ना सिर्फ आप पॉडकास्ट, चैट शो और इंटरव्यू सुन सकेंगे, बल्कि कई लेख और फीचर भी पढ़ सकेंगे। आवाज़.कॉम मोबाइल ऍप एन्ड्रॉइड प्ले-स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। http://bit.ly/getaawaz या फिर 7776022929 पर मिसकॉल करें।
 
आवाज़.कॉम अपनी तरह का पहला ऐसा मंच है, जहां आप अपने-अपने क्षेत्र में माहिर लोगों द्वारा तैयार कई शो सुनने के साथ-साथ पढ़ भी सकेंगे। इस मंच पर उपलब्ध ऑडियो शो कई मशहूर लेखकों द्वारा लिखे गये हैं और उनके लिए आवाज़ कई प्रसिद्ध RJ ने दी है। आवाज़.कॉम वेबसाइट और ऍप फिलहाल हिन्दी में उपलब्ध है जिसका उद्देश्य भारत में मौजूद करोड़ों हिन्दी भाषियों को उम्दा स्तर के कार्यक्रम उपलब्ध कराना है।
 
आवाज़.कॉम पर श्रोता लगभग १५० घंटे से ज्यादा के अलग-अलग शो सुन सकेंगे, जिनकी भाषा औऱ बोली को पॉडकास्ट की तर्ज़ पर तैयार किया गया है। इतना ही नहीं यहां लगभग एक हज़ार से भी ज़्यादा लेख उपलब्ध है। ऑडियो और लेख दोनो में ही कॉमेडी, मनोरंजन, जीवन-शैली, स्वास्थ्य, कहानियां, धार्मिक एवं पौराणिक कथाएं, बॉलीवुड कलाकारों से वार्तालाप और करियर जैसे कई श्रेणियों में कंटेंट उपलब्ध है। आवाज़.कॉम मोबाइल ऍप एन्ड्रॉइड प्ले-स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। 7776022929 पर मिसकॉल करें।

 
इस मंच पर मौजूद हिन्दी में उपलब्ध ऑडियो और लेख दोनों को ही पूरी तरह मुंबई स्थित सॉफ्टवेयर और कंटेंट कम्पनी अग्राह्य: टेक्नोलॉजीस द्वारा बनाया गया है। ऍप और वेबसाइट दोनों ही उपभोक्ताओं के लिए फ्री है, जिसे उपभोक्ता बिना किसी रुकावट एवं विज्ञापन के सुन सकते है ।
 
लॉन्च के बारे में बात करते हुए अग्राह्य: टेक्नोलॉजीस के सह-संस्थापक श्रीरामन त्यागराजन ने कहा, “ हम खुश है कि हम इंटरनेट को लोगों के लिए और अधिक उपयोगी बनाते हुए, ऐसा कंटेंट लेकर आए है, जो हर भारतीय के लिए फ़ायदेमंद होगा। आवाज़.कॉम में हमने कोशिश की है कि हम हर क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों की बातें और सलाह सीधा आप तक पहुचाएं। जहां एक तरफ हमें इस बात का ध्यान रखा है कि यहां उपल्बध कंटेंट उपयोगी हो, वहीं मनोरंजन करने में भी पीछे नहीं रहे।
 
आवाज़.कॉम मोबाइल ऍप एन्ड्रॉइड प्ले-स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। 7776022929 पर मिसकॉल करें।
आवाज़.कॉम  को आप अपने परिवार के साथ बैठकर सुन और पढ़ सकते हैं। यहां किसी भी तरह की निम्न-स्तरीय भाषा या फिर हिंसक कंटेट का उपयोग नहीं किया गया है। आवाज़.कॉम पर मौजूद शो और लेख परिवार के हर सदस्य और हर उम्र के लोगों का मनोरंजन करने में कामयाब रहे, यही आवाज़.कॉम का उद्देश्य है।   
 
अग्राह्य: टेक्नोलॉजीस के सह-संस्थापक ऋषभ वसा के मुताबिक, “ भारत में अंग्रेजी पॉडकास्ट अभी अपने शुरुआती दौर में है, लेकिन भारतीय भाषाओं में मौजूद कंटेंट को सुनना लोग ज़्यादा पसंद करते हैं। आपके घर के पास ही किसी सैलून में, या फिर बस या ट्रेन में आपके सह-यात्री को ही देखिए, आप पाएंगे कि भले ही वह कुछ भी कर रहे हो, लेकिन वह अपने कानों में इयरफोन लगाकर या स्पीकर पर कुछ ना कुछ सुन ही रहे होंगे। यह नज़ारा इन दिनों काफी आम है।
 
आवाज़.कॉम मोबाइल ऍप को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है और उपयोगकर्ताओं के लिए एक तेज़ और सहज अनुभव के लिए क्लाउड पर होस्ट किया गया है और यूजर का कम से कम डेटा इस्तेमाल हो, वैसा बनाया गया है। आवाज़.कॉम में उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं के आधार पर कंटेंट दिखाने और निजीकरण करने के लिए ML (मशीन लर्निंग) औरAI (कृत्रिम बुद्धिमता) आधारित क्षमताएं होंगी।
 
आवाज़.कॉम पर हर श्रोता के लिए ऐसा कुछ ना कुछ ज़रुर है, जिसे वह सुबह से लेकर शाम तक अपने मूड के मुताबिक सुन सके। श्रोता यहां मौजूद खबरों के अलावा स्वास्थ्य संबंधी चैट शो, अकबर बीरबल की कहानियां, पवित्र नदियों की कहानी, योगा, कॉमेडी, पैरोडी, मंत्र और पौराणिक कथाओं, भक्ति संगीत, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की कहानिया, पंचांग या फिर प्रेरणादायी शो पूरे दिन में अपने मूड के अनुसार सुन सकते हैं।  
 
हालाँकि आवाज़.कॉम पर अधिकतर शो 10 मिनट के है, लेकिन कॉमेडी और मनोरंजन के कुछ शो ऐसे भी हैं, जो सिर्फ 30 सेकंड से लेकर 3 मिनट तक की अवधि के हैं, जो कम समय में ही आपका पूरा मनोरंजन कर सकते हैं।

लॉन्च के समय आवाज़.कॉम पर 10 एपिसोड वाले, 30 शो उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही 1000 से भी ज़्यादा लेख भी आप यहां पढ़ सकेंगे। आवाज़.कॉम मोबाइल ऍप एन्ड्रॉइड प्ले-स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। 7776022929 पर मिसकॉल करें।
 
आवाज़.कॉम का लोगो और संस्थापकों की तस्वीरें यहाँ से डाउनलोड करें: http://bit.ly/agrahyahpressjan2019

whatsapp mail