बीएसएनएल ने जिओ गीगा फाइबर की चुनौती में लॉन्च किया सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

img

नई दिल्ली
भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने जिओ गीगा फाइबर को चुनौती देने के लिए अब तक का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री डाटा का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि इस जिओ गीगा फाइबर को भी जल्द ही कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा। जिओ टेलिकॉम सेवा की तरह ही सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान बाजार में उतार सकता है। यही कारण है कि तमाम ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की दरों में कटौती कर रही हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 45GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 99 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 45GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 1.5GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं। इस प्लान के अलावा भारत संचार निगम लिमिटेड ने तीन और प्लान्स उतारे हैं। आइए, जानते हैं इन प्लान्स के बारे में

BSNL BBG कॉम्बो ULD 150GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 199 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 150GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 5GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 300GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 299 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 300GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 10GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 600GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 399 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 600GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 20GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं।

इसके अलावा बीएसएनएल इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ एक फ्री ई-मेल आईडी 1GB डाटा स्टोरेज के साथ मिलता है। आपको बता दें कि बीएसएनएल के ये प्लान्स प्रमोशनल बेसिस पर उतारे गए हैं। इसके लिए नए यूजर्स को 500 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट देना होगा। 6 महीने के बाद इस यूजर्स इन प्लान्स के अलावा कोई अन्य प्लान ले सकेंगे।

जिओ गीगा फाइबर के संभावित प्लान्स

जिओ गीगा फाइबर के प्लान्स और पैकेज के बारे में कई खबरें सामने आ रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी जिओ गीगा फाइबर के प्लान 500 रुपये से शुरू कर सकती है। देखा जाए तो यह कीमत दूसरी कंपनियों के मुकाबले 50 फीसद कम है। कंपनी जिओ गीगा फाइबर का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगी। लेकिन इसके लिए 4,500 रुपये फिक्सड डिपॉजिट के तौर पर लिया जा सकता है। यह राशि यूजर्स को कनेक्शन बंद कराने के बाद रिफंड कर दी जाएगी।

whatsapp mail