टेक्‍नो 8 हजार से कम के सेगमेंट में 8एमपी एआई सेल्फी कैमरा और 3जीबी रैम लेकर आया

img

नई दिल्ली
"कैमॅन" सीरीज की कामयाबी के बल पर, ट्रांसियॉन इंडिया के ऑफलाइन स्मार्टफोन ब्रांड ‘टेक्‍नो’ की मांग में काफी तेज उछाल आया है। इसके साथ ही भारत के उपभोक्ताओं ने टेक्‍नो के प्रति असाधारण स्वीकार्यता दिखाई है। ‘काउंटरपॉइंट रिसर्च मार्केट मॉनीटर 2018 की ईयर-एंड रिपोर्ट के अनुसार शिपमेंट के लिहाज से यह 2018 का सबसे तेजी से बढ़ता स्‍मार्टफोन ब्रांड बन गया है जिसने वार्षिक आधार पर 221 प्रतिशत की जोरदार बढ़त हासिल की है। कैमरा-केंद्रित फोन के लिए बेहतर प्रतिबद्धता के साथ नए साल में बढ़ते हुए, ब्रांड ने आज कैमॅन iACE2x और 'कैमॅन iACE2 के रूप में अपने डेक से 2019 की पहली जोड़ी के लॉन्च की घोषणा की। 8 हजार रुपए से कम कीमत वाले सैगमेंट में इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम, 8 एमपी एआई सेल्फी और न्यू ग्रेडिएंट कलर जैसे उद्योग के कई पहले इनोवेशंस सामने आए हैं। ट्रांसियॉन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री अरिजीत तालपात्रा ने कहा, ''हम एक युवा-केंद्रित ब्रांड हैं और अपने ग्राहकों की आवाज को सुनना और समझना हमारे डीएनए का हिस्सा है। कैमॅन के पोर्टफोलियो को आज के टेक सेवी युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिनके लिए स्मार्टफोन बढ़िया तस्वीरें क्लिक करने और उन्हें सोशल मीडिया पर डालने के लिए पहला और पसंदीदा विकल्प है। इसके कैमरे का सॉफ्टवेयर एल्गोरिद्‌म भारतीय त्वचा की टोन के हिसाब से अनुकूलित है और किसी भी प्रकार के चुनौतीपूर्ण माहौल में "बेस्ट एनी लाइट" फोटोग्राफी करता है। नए स्मार्टफोन लॉन्च के बारे में बात करते हुए श्री तालपात्रा ने आगे कहा, “2019 में, हम खुद को निरंतर चुनौती देने के लिए इस गति का लाभ उठा रहे हैं और अपने ग्राहकों को किफायती कीमतों में प्रीमियम स्‍मार्टफोन की पेशकश कर रहे हैं ताकि उन्‍हें उनके पैसे की पूरी कीमत वसूल हो। नई कैमॅन आईएस सीरीज ने डिजाइन, परफॉर्मेंस और अनुभव के हर आयाम में व्यापक कल्पनाओं के साथ स्टाइल और टेक्नोलॉजी का एक दमदार मेल पेश किया है। यह भविष्य के लिए तैयार बजट स्मार्टफोन है, जो एंटी-ऑयल फिंगरप्रिंट, ज्यादा रैम स्टोरेज, इंटेलिजेंट कैमरा किट, नए ग्रेडिएंट कलर और लोकलाइज्ड फ्री बैक पैनल जैसे सार्थक इनोवेशंस से भरपूर है, जो इसे 8 हजार रुपए से कम कीमत वाले सैगमेंट में सर्वश्रेष्ठ "ऑल-राउंडर चैंपियन" में शुमार करते है। ग्राहकों के हाथों में ज्यादा ताकत देते हुए सभी टेक्‍नो स्मार्टफोन “111” के एक अनूठे वादे के साथ आते हैं। इसके तहत यह 1-बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट,100 दिनों का मुफ्त रिप्लेसमेंट और 1 महीने की विस्तारित वारंटी प्रदान करता है। इसके अलावा, यह अपने सर्विस ब्रांड 'कार्लकेयर' के माध्यम से उपभोक्ताओं को बिक्री बाद की सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने की प्रतिबद्धता के साथ आता है। 'कार्लकेयर' के देश भर में अपने ग्राहकों के लिए दो सीओसीओ (कंपनी के स्वामित्व वाले, कंपनी नियंत्रित) सर्विस सेंटर्स और 960 से अधिक मल्टी-ब्रांड सर्विस टच पॉइंट्स हैं। खरीद से पूर्व और बाद में, ग्राहक की शुरु से लेकर अंत तक की यात्रा में यह स्‍वामित्‍व का अहसास कराते हैं। जिसने उपभोक्ताओं और साझेदारों के साथ भरोसा और विश्वास बनाने में मदद की है।

नए स्मार्टफोन आज से पूरे भारत में 35000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

इंटेलीजेंट कैमरा किट के साथ स्मार्ट फोटोग्राफी का अनुभव करें 

ये स्मार्टफोन शानदार फोटो शूटिंग करने के लिए एफ/1.8 एपर्चर और वीजीए के साथ 13एमपी एआई रियर कैमरा से लैस हैं। गहन लर्निंग एल्गोरिद्‌म पर आधारित एआई ऑटो सीन डिटेक्शन (एएसडी) के जरिए यह रोशनी की सभी प्रकार की स्थितियों को पहचान लेता है और ब्राइटनेस व कंट्रास्ट के अनुपात को खुद-ब-खुद समायोजित कर लेता है ताकि आपको किसी भी तरह के बाहरी माहौल में सबसे बढ़िया इमेज आउटपुट अवश्य मिले। इसके साथ ही डुअल एलईडी सॉफ्ट लाइट्स की बदौलत आपकी खूबसूरती अंधेरे में चमकेगी। दोनों ही स्मार्टफोन एफ/2.0 एपर्चर और फ्रंट फ्लैश वाले  8एमपी एआई सेल्फी कैमरा के साथ आते हैं। कैमरे के ये फीचर्स बेहतर गुणवत्ता वाली सेल्फी के लिए ज्यादा लाइट कैप्चर करने में मदद करते हैं, फिर चाहे आप किसी भी तरह के दृश्य और रोशनी की परिस्थिति में क्यों न हों। इसके अलावा, यह डिवाइस एआई ब्यूटी एल्गोरिद्‌म से भी लैस है, जो कहीं ज्यादा डिटेल्‍ड और खूबसूरत सेल्फी निर्मित करने के लिए चेहरे के 228 तक पॉइंट्स स्कैन करता है। यह एआई बोकेह मोड के साथ आता है, जो मुख्य विषयवस्तु (सब्जेक्ट) को उभारने के लिए बैकग्राउंड को धुंधला कर देता है।

बजट स्मार्टफोन के लिए सुपीरियर डिजाइन

जहां तक डिस्प्ले की बात है, ब्रांड ने इस बार भी कोई समझौता नहीं किया है। कैमॅन आईएस 5.5” एचडी+ 18: 9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ फुल व्यू डिस्प्ले से युक्त है। वजन में महज 150 ग्राम का यह स्मार्टफोन हल्का है और एक हाथ से काम करने के लिए बिल्कुल सही है। स्मार्टफोन एक स्टाइलिश डिजाइन जताता है, जिसमें नजरों को बांध लेने वाला एक अनोखा फ्यूजन बैक कवर रंग है। यह 3 अद्‌भुत रंगों में उपलब्ध है - मिडनाइट ब्लैक, शैंपेन गोल्ड और नेबुला ब्लैक (कैमॅन iACE2x में उपलब्ध नया ग्रेडिएंट कलर) और सिटी ब्लू (कैमॅन iACE2 में)। 2.5डी कर्व्ड एजेस, 80.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो, स्लिम बेजल्स और 8.48 मिमी मोटाई के साथ स्मार्टफोन का शानदार लुक इसे उन उपभोक्ताओं के लिए एक आदर्श डिवाइस बनाता है, जो चाहते हैं कि उनका ब्रांड उनकी पर्सनल स्टाइल को दर्शाए।

8 हजार से कम के सेगमेंट में दमदार परफॉर्मेंस

लंबी बैटरी, विशाल स्टोरेज क्षमता, स्मार्ट प्रोसेसिंग पावर और परफॉर्मेंस देकर दोनों स्मार्टफोन बजट सीमा में आने वाले स्मार्टफोंस में और भी बेहतर प्रदर्शन लेकर आते हैं। यह 2.0 गीगाहर्ट्ज हीलियो ए22 64बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस है, जो नवीनतम एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित हाइओएस .1 से संचालित है। यह बहुत तेजी से काम करता है और बिना किसी बाधा के कुशलतापूर्वक चलता है, जिससे आप मल्टी-टास्किंग के लाभ उठा सकते हैं। यह तेज प्रोसेसिंग को मुमकिन बनाता है। कैमॅन iACE2x 8 हजार रुपये के सेगमेंट में 3जीबी रैम की पेशकश करने वाला पहला स्मार्टफोन बन गया है। यह दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें से 3 जीबी + 32 जीबी वैरिएंट की कीमत है 7599 रुपए और 2जीबी + 32जीबी वैरिएंट की कीमत है 6699 रुपए।जैसा कि इन दिनों स्मार्टफोन की प्राइवेसी और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, यह उन्नत एआई अग्रणी फेस रिकग्निशन तकनीक के साथ आता है, जो महज 0.3 सेकंड के भीतर त्वरित फेस अनलॉक देती है। कैमॅन iACE2x का एक अन्य आकर्षण एक एंटी-ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर का इसका अनूठा लोकलाइज्ड फीचर है जो तमाम भारतीय लाइफ स्टाइल और मौसम संबंधी स्थितियों में फोन में परेशानी मुक्त एक्सेस देता है। 3050 एमएएच बैटरी की ताकत से चलने वाला कैमॅन आईएस आपके लिए एक बार के चार्ज पर 24 घंटे की नॉन-स्टॉप बैटरी लाइफ का आनंद लेना संभव बनाता है। इसमें मददगार है इसका एआई पॉवर मैनेजमेंट, जो उपभोक्ता के स्मार्टफोन इस्तेमाल पैटर्न को ट्रैक करता है और इस्तेमाल के अनुसार बैटरी लाइफ को अधिकतम करता है। डिवाइस एक ही समय में उपभोक्ता को दोनों सिम कार्ड में 4जी वोल्टे का उपयोग करने की सुविधा देता है। यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसका डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट 128जीबी तक की एक्सपेंडेबल मैमोरी सपोर्ट कर सकता है।

whatsapp mail