फेस्टिव सीजन में अपने घर को बनायें खूबसूरत

img

नई दिल्ली
फेस्टिव सीजन आ गया है। इसी के साथ आपके पास आने वाले त्योहारों के लिए अपने घर की साफ-सफाई करने और उसे फिर से सजाने का बेहतरीन मौका है। दिया, रंगोली और फूलों की लडिय़ां घर को सजाने के परंपरागत साधन है, जिससे आप अपने घर को फेस्टिव लुक दे सकते हैं। आप अपने घर को मॉडर्न टच देने के लिए मौजूदा आधुनिक साधनों का प्रयोग कर सकते हैं। भारत की प्रमुख इंडस्ट्रियल कोटिंग और सजावटी पेंट की प्रमुख निर्माता कंपनी, कंसाई नेरोलेक पेंट्स ने कुछ तरीके सुझाए हैं, जिससे आप अपने घर को इस फेस्टिव सीजन में शानदार लुक दे सकते हैं।
 

एक क्विक फिक्स से अपने कमरे की शोभा और निखारिए  : घर की रंगाई-पुताई के अलावा किसी भी चीज से आप अपने घर का लुक नहीं बदल सकते। इस समय़ फेस्टिव सीजन अपने चरम पर है इसलिए पूरे घर की पुताई करना काफी मुश्किल काम है, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आप अपने कमरे का लुक एक ही झटके में बदलना चाहता है तो कमरे के मेकओवर का एक सटीक उपाय "एसेंट वॉल" है। जैसा कि नाम से संकेत मिलता है, एसेंट वॉल पूरे कमरे के लुक और फील को बदल देती है। कमरे की दूसरी दीवारों को कुदरती रंगों मे रखकर आप एक प्रमुख दीवार को बेमिसाल खूबसूरती और जिंदादिली का अहसास कराते हुए एक बिल्कुल अलग रंग में पेंट कर सकते हैं। कमरे में प्रवेश करते ही आपकी नजर बिल्कुल अलग रंग में रंगी गई एसेंट वॉल पर पड़ती है। इसलिए कमरे में मौजूद झूमर, बुक शेल्फ और एंटरटेनमेंट यूनिट को उभारने के लिए आप एसेंट वॉल को बैकड्राप के रूप में प्रयोग कर सकते हैं। इससे इस फेस्टिव सीजन में आपके कमरे को लक्जरी का अहसास दिलाता एक शानदार लुक मिलेगा। कमरे की प्रमुख दीवार (एसेंट वॉल) के लिए बेमिसाल और शानदार रंगों का चुनाव करने के लिए आप नेरोलेक का यू-ट्यूब पेज भी देख सकते हैं। 

वुडन कोटिंग : त्योहार घरों के लिए नई चीजें खरीदने का मौका होता है। हालांकि हर साल नया फर्नीचर लाना संभव नहीं होता, आप अपने मौजूदा फर्नीचर को वुडन कोटिंग से बिल्कुल नया लुक दे सकते हैं। अपने फर्नीचर के लिए उन रंगों का चुनाव कर सकते हैं जो आपके कमरे की दीवारों से मेल खाते हों।

अपने घर में रोशनी बिखेरिये : घरों के ओवरऑल लुक को निखारने में दिवाली पर होने वाला दियों का प्रकाश और बिजली की लाइटों की सजावट महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आप अपने घरों की बाहरी दीवारों, बगीचों और खंभों पर सजावटी लाइटें लगा सकते हैं।

whatsapp mail